राष्ट्रीय हिंन्दू शक्ति संगठन की चंडीगढ़ इकाई की औपचारिक घोषणा: हिंदुत्व और पर्यावरण संरक्षण संगठन का मुख्य एजेंडा

0
118
चंडीगढ़
10 अक्टूबर 2018
दिव्या आज़ाद
प्रथम नवरात्र एवंम   राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ** आदरणीय श्री श्री सत्येंद्र नाथ महाराज जी के आशीर्वाद द्वारा इस पावन अवसर पर राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चंडीगढ़ इकाई की औपचारिक घोषणा चंडीगढ़ में आज एक कार्यक्रम के दौरान की गई। संगठन के प्रेसिडेंट डॉक्टर हिमांशु पूनिया ने इसकी घोषणा की।
इस अवसर पर जनरल सेक्रेटरी दविंदर रोहिल्ला और महिला प्रेजिडेंट जगदीप कौर सहित कार्यकारिणी सदस्य  मोनिका भारद्वाज सीनियर जनरल सेक्रेटरी और कोऑर्डिनेटर, सुप्रिया गोयल,रमन दवेसर, आरती शर्मा और पविता सैनी वाईस प्रेजिडेंट, आशा शर्मा  जनरल सेक्रेटरी, प्रीति जैन, गीता मिश्रा, पूनम वर्मा और राखी शर्मा सेक्रेटरी, रवि चौधरी,संदीप कुमार उपाध्यक्ष युवा विंग भी उपस्थित थे।
 डॉक्टर हिमांशु पूनिया ने बताया कि संगठन का मुख्य उद्देश्य हिंदुत्व की बेहतरी, देश भर में गर्ल चाइल्ड के साथ हो रहे घिनौने कृत्य, प्रकृति की रक्षा हेतु पौधरोपन जागरूकता फैलाना, पर्यावरण की रक्षा हेतु प्लास्टिक/पॉलिथीन पर पूर्णत बैन सुनिश्चित करना संगठन के अहम मुद्दों में शामिल है।
इसके अलावा कॉलोनी गांवो में स्थित स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों को लेडी डॉक्टर की सहायता से सैनिटरी नैपकिन बांटना। पर्यावरण की ही रक्षा हेतु जूट बैग्स भी बांटना पर भी संगठन काम करेगा।
इन सबके साथ साथ ड्रग एडिक्शन, महिला सशक्तिकरण , स्लम्स एरिया में शिक्षा के विस्तार, स्ट्रे एनिमल्स की सुरक्षा जैसे जवलंत मुद्दों पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।
राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की सीनियर जनरल सेक्रेटरी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि हमारा देश इस समय विभिन्न जवलंत मुद्दों से जूझ रहा है। इन्ही पर चर्चा करने हेतु ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 संगठन के सदस्यों द्वारा देश के इन जवल्लन्त मुद्दों पर किस तरह से योगदान दिया जा सकता है, पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.