शाह जी बाबा नौ गजा पीर जी का 27वां वार्षिक उर्स मुबारक मेला आयोजित

0
775

मोहाली

1 जुलाई 2022

दिव्या आज़ाद

शाह जी बाबा नौ गजा पीर जी का 27वां वार्षिक उर्स मुबारक  मेला मोहाली के समीप लगते गांव सिसवा (नवाज घाट) में आयोजित किया गया। इस अवसर पर बाबा नौ गजा पीर जी की दरगाह व बाबा शाहजी मौलाना अब्दुल रहीम शाह जी की दरगाह पर चादर चढ़ाने की रस्म अदा की गई। 27वां वार्षिक उर्स मुबारक  मेले में देश के विभिन्न कोनों से भारी संख्या में श्रद्धालु दरगाह में पहुंचे और अपनी सुख शांति व सलामती के लिए दुआ मांगी। 


सुबह से ही दरगाह में श्रद्धालुओं का दुआ मांगने और दरगाह पर चादर को चढ़ाने के लिए  तांता लगा रहा। चादर चढ़ाने की रस्म को विधि-विधान के साथ दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना मुन्तजिम अली शाह की अगुवाही में की गई। इससे पूर्व झंडे की रस्म निभाई गई।
दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना मुन्तजिम अली शाह ने आये हुए श्रद्धालुओं के लिए दुआ सभा आयोजित की और उनकी मुरादे पूरी होने का श्रद्धालुओं को विश्वास दिलवाया। उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए कहा हमें सदा दूसरों की निस्वार्थ भाव के साथ सेवा करनी चाहिए, हमें प्रेम के साथ भाईचारा बढ़ाना चाहिए। 


इस अवसर पर मौलाना उस्मान रहमानी लुधान्वी, शाही इमाम, पंजाब; मौलाना शेर मोहम्मद खान, शाही इमाम, कुतुब मीनार, दिल्ली; भाई तेजेश्वर प्रताप सिंह, चंडीगढ़ (झील वाले); वकील राहुल मरवाहा; पंजाबी गायक कमाल खान भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.