आज भारतवर्ष ने स्वतंत्रता दिवस के 72 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर चंडीगढ़ शहर के गणमान्य व्यक्ति अपने विचार और बधाई संदेश दे रहे हैं।

आईए पढ़ें क्या कहना है चंडीगढ़ वासियों का:

भारतीय स्वतंत्रता दिवस आज अपने 72 वर्ष पूरे कर रहा है। पूरे भारत वासियों को इस पर गर्व है। मैं विनोद अग्रवाल शहर का डिप्टी मेयर होने के नाते समस्त शहरवासियों को तहे दिल से इस पावन बेला की मुबारकबाद देना चाहता हूँ। सबको समृद्धि और शांति प्राप्त हो।सब का जीवन सुखमय हो।

-विनोद अग्रवाल, डिप्टी मेयर चंडीगढ़

समस्त भारत वासियों को आज खुशी महसूस हो रही होगी हम भी राजीव गांधी मेमोरियल सोसाइटी की तरफ से सबको अपनी खुशियों में शामिल करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आने वाले वर्ष भी सबको इसी प्रकार हम शुभकामनाएं दे सकें।

-राज नागपाल, अध्यक्ष, आल इंडिया राजीव मेमोरियल सोसाइटी

सभी गांव वासियों को,सरपंच दड़वा की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

-गुरप्रीत सिंह, सरपंच, गांव दड़िया

ग्रामीण परिवेश भी स्वतंत्रता दिवस की महत्वता से अपरिचित नहीं ,गांव दड़वा में सरपंच जी की अध्यक्षता में और पंचों की राय से, आजादी के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया है और पूरे जोश उल्लास से इस दिवस को मनाया गया।

-गोपाल बेंजवाल, पंच, गांव दड़िया

स्वतंत्रता दिवस के मायने को समझिये, उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करें, जिनकी बदौलत हमको एक आज़ाद हिंदुस्तान में पनपने का सुख प्राप्त हुआ है। मैं सभी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देता हूं। जय हिन्द ।।

-सोहन रावत, फाउंडर इम्पैक्ट मीडिया पीआर

समस्त भारतवासी खुश रहे आबाद रहे। मुस्कुराते खिलखिलाते रहें इन्हीं कामनाओं के साथ पोपली परिवार की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

-रविंदर पोपली, बिजनेसमैन

यह देश मेरा मैं इस देश का,मैं इसके काम आ सकूं इसके लिए अपने फर्ज निभा सकूं। यही कामना है , यही अभिलाषा, ईश्वर पूरी करेंगे मेरे मन की आशा। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

-दीपक सिंह, पत्रकार

15 अगस्त आज़ादी का दिन देन है भारत के लाखों देश भक्तों की जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछवर किये और तिरँगे झण्डे को लहराने का गौरव प्रदान किया। लेकिन आज़ादी बनी रहे,तिरंगा यूं ही लहराता रहे इसके लिए भारत की जनता को फूट डालो ओर राज करो वाली नीती से सावधान रहना आंखे खोलने, सत्य को परखने की ज़रूरत है क्योंकी देश के आगे हमारे जीवन का कोई मोल नहीं।

-बृज किशोर भाटिया, चंडीगढ़

प्रत्येक भारतवासी के लिए स्वतंत्रता दिवस न केवल गर्व बल्कि खुशी का विषय है समस्त देशवासियों को इसे छुट्टी न समझकर अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार समझते हुए मनाना चाहिए सबको इस पावन बेला पर हार्दिक शुभकामनाएं और ईश्वर से सबकी समृद्धि के लिए प्रार्थना।

-परमजीत सिंह, ब्लॉक प्रेजिडेंट चंडीगढ़ कांग्रेस

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.