चंडीगढ़

28 अगस्त 2021

दिव्या आज़ाद

दुनियाभर में किसी भी महिला की सुंदरता को उसके  यौवन से नहीं बल्कि उसके द्वारा किए जा रहे कार्यों और उसके दृष्टिकोण से परिभाषित किया जाता है। यही चीज दिखाने और महिलाओं के अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाने के उद्देश्य से शनिवार को सेक्टर-35 स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में मैंडीज एंटरटेनमेंट्स ने “एलिगेंट दिवा” नाम से फैशन इवेंट का आयोजन किया गया। जिसमें 18 साल से लेकर 82 साल उम्र तक की महिलाओं ने पूरे आत्मविश्वास के साथ  रैंप वॉक किया। कार्यक्रम में सबसे अधिक उम्र दराज प्रतिभागियों में 82 वर्षीय विनोद वर्मनी शामिल ने अच्छे-अच्छे मॉडल को हैरान कर दिया। इस आयोजन मैं खास बात यह रही कि रैंप वॉक और विजेताओं के चयन के लिए केवल उनके अंदर मौजूद आत्मविश्वास अहम रहा ना कि उनकी उम्र, हाइट और ना ही किसी भी प्रकार से उनके लुक पर फोकस किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद जानी मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मंगला डोगरा ने विजेता प्रतिभागियों को क्रॉउन,रिबन बैंड और सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत करने का साथ ही प्रतिभागियों को प्रशांसिय प्रशास्तीय पत्र वितरित किए। मैंडीज़ एंटरटेनमेंट्स की संचालिका मनिदीपा ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान सभी प्रतिभागियों को ऊंचा महसूस कराने के लिए इस कंपटीशन में कोई विशिष्ट विजेता नहीं था। सभी मॉडलों को विजेता घोषित किया गया। उनमें से प्रत्येक प्रतिभागी मॉडलों को क्राउन पहनाने के साथ ही ट्रॉफी,सर्टिफिकेट और गिफ्ट देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान कई प्रमुख डॉक्टर, नौकरशाह, मॉडल, छात्र समेत ट्राई सिटी की अन्य जानी-मानी हस्तियां मौजूद रहीं।

एलिगेंट दिवा  नाम से आयोजित इस रैंप वॉक फैशन इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए मैंडीज़ एंटरटेनमेंट्स की संचालिका मनिदीपा ने बताया कि इस आयोजन में हमारे समाज के सभी वर्गों की महिलाओं ने भाग लिया। जिसमें प्रतिभागियों के चयन के लिए ना तो कद, ना उम्र ,ना वजन और ना ही किसी हाइट का मानदड रखा गया था। दरअसल इस आयोजन के जरिए मैंडीज एंटरटेनमेंट यह दिखाना चाहता था कि पूरे संसार में किसी भी महिला की सुंदरता को उसके  यौवन से नहीं बल्कि उसके द्वारा किए जा रहे कार्यों और उसके दृष्टिकोण से परिभाषित किया जाता है। मुख्य कार्यक्रम से पहले प्रतिभागियों को तैयार करने और प्रशिक्षित करने के लिए मैंडीज  एंटरटेनमेंट ने 25 और 26 तारीख को दो दिवसीय “ग्रूमिंग क्लासेस” का कभी आयोजन किया था।

आयोजन का लक्ष्य  इन महिलाओं के लिए रैंप वॉक आयोजित कर उनकी सुंदरता को सुर्खियों में लाते हुए दुनिया को दिखाना है। रैंप वॉक के दौरान कुल 19 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें सबसे अधिक उम्र दराज प्रतिभागियों में 82 वर्षीय विनोद वर्मनी शामिल थी। इस कार्यक्रम के जरिए प्रतिभागियों को फैशन फ्रेंड का आनंद लेने के साथ ही कंपटीशन के इस दौर में उनके आत्मविश्वास को काफी हद तक बढ़ा देगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.