चंडीगढ़

9 अगस्त 2023

दिव्या आज़ाद

ग्लैमर और ग्रेस की प्रत्याशा अब तक के उच्चतम स्तर पर है क्योंकि डिवाइन ग्रुप इंडिया ने गर्व के साथ आगामी राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता, “मिस डिवाइन ब्यूटी 2023” की घोषणा की है। बहुप्रतीक्षित अनावरण चंडीगढ़ में हुआ, जिसने एक असाधारण घटना के लिए मंच तैयार किया जो देश को मंत्रमुग्ध कर देगा। यह प्रतियोगिता 16 अगस्त से 26 अगस्त 2023 तक कुफरी हॉलिडे रिज़ॉर्ट की लुभावनी पृष्ठभूमि में आयोजित होने वाली है। मिस डिवाइन ब्यूटी 2023 के विजेताओं का शीर्षक “मिस अर्थ इंडिया 2023” और मिस इंटरनेशनल इंडिया 2023 होगा, वे वियतनाम में मिस अर्थ और जापान में मिस इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।


उत्कृष्ट आयोजनों के निर्माण में कंपनी का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड, इसकी नवीन दृष्टि के साथ मिलकर, इसे भारत में सौंदर्य और फैशन उद्योग में सबसे आगे रखता है। डिवाइन ग्रुप के पास मिस अर्थ और मिस इंटरनेशनल दोनों का अधिकार है, जिसे विश्व स्तर पर सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है, जो सांस्कृतिक विविधता, पर्यावरण जागरूकता और वैश्विक सद्भाव को बढ़ावा देने के प्रति समर्पण के लिए मनाया जाता है। भारत में चार बड़ी प्रतियोगिताओं में से दो के लिए यह दोहरा स्वामित्व डिवाइन ग्रुप इंडिया को देश में सौंदर्य प्रतियोगिताओं की कथा को आकार देने और वैश्विक सौंदर्य परिदृश्य में योगदान करने में सक्षम बनाता है। प्रत्येक प्रतियोगिता के मूल्यों को बनाए रखने, व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने और सामाजिक कारणों की वकालत करने के लिए संगठन का समर्पण, युवा महिलाओं को परिवर्तन के राजदूत बनने के लिए सशक्त बनाने के लिए मंच तैयार करता है।

मिस डिवाइन ब्यूटी 2023 एक शानदार तमाशा होने का वादा करती है जो सुंदरता से बढ़कर आंतरिक लालित्य, शक्ति और सशक्तिकरण को गले लगाती है। यह प्रतियोगिता नारीत्व के वास्तविक सार को प्रदर्शित करती है, जो युवा महिलाओं को अपनी प्रतिभा, बुद्धिमत्ता और सामाजिक जागरूकता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। मिस डिवाइन ब्यूटी डिवाइन ग्रुप फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक वार्षिक सौंदर्य प्रतियोगिता है। डिवाइन ग्रुप फाउंडेशन, मूल रूप से 2008 में स्थापित, एक गैर-लाभकारी संगठन है जो महिला सशक्तिकरण और सामाजिक कारणों का समर्थन करने के लिए समर्पित है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध डिवाइन ग्रुप फाउंडेशन (डीजीएफ) समाज के व्यापक हित के लिए काम करता है। इसका मिशन पर्यावरण का संरक्षण करना, गरीब बच्चों की सेवा करना, सामाजिक एकजुटता को बढ़ावा देना, परिवारों को सशक्त बनाना, विकास मॉडल का निर्माण करना और नवीन नेतृत्व को प्रोत्साहित करना है। अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए, डीजीएफ देश में उन आदिवासी किसानों की सहायता कर रहा है जिनके पास दिव्य बाजरा आंदोलन के माध्यम से बाजरा बेचने के लिए एक अच्छी व्यवस्था का अभाव है।

मिस डिवाइन ब्यूटी का हॉस्पिटेलिटी पार्टनर कुफरी हॉलिडे रिज़ॉर्ट सुरम्य परिदृश्यों के बीच स्थित है, कुफरी हॉलिडे रिज़ॉर्ट मिस डिवाइन ब्यूटी 2023 कार्यक्रम के लिए एक आदर्श स्थान है। इसका मनमोहक परिवेश, शानदार आवास और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता इसे इस तरह की भव्यता के उत्सव की मेजबानी के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है।

डिवाइन ग्रुप फाउंडेशन के संस्थापक और सीईओ श्री दीपक अग्रवाल ने कहा, “मिस डिवाइन ब्यूटी सबसे अधिक मांग वाली सौंदर्य प्रतियोगिता है जिसका उद्देश्य आज की उन महिलाओं को अपना पूरा समर्थन देना है जो कल देश का नेतृत्व और प्रतिनिधित्व करने की क्षमता रखती हैं। प्रतियोगिता आज की महिलाओं को सबसे बड़े मंच पर पहचाने जाने में सक्षम बनाने और सामाजिक अधिकारों और जिम्मेदारियों पर अपनी राय देने और समाज को विश्व स्तर पर शांति के साथ रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना समर्थन देने में सक्षम बनाने के लिए तैयार और प्रोग्राम की गई है।

श्री ध्यान चंद, सीएमडी। कुफरी हॉलिडे रिज़ॉर्ट ने कहा, “हम मिस डिवाइन ब्यूटी 2023 प्रतियोगिता का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं, जहां सुंदरता सशक्तिकरण से मिलती है। कुफरी हॉलिडे रिज़ॉर्ट में, हम स्थिरता और समावेशिता के मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ सुंदरता के सार का जश्न मनाने में विश्वास करते हैं।”

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.