राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन की अनूठी पहल: भीष्ण गर्मी में पक्षियों को राहत पहुंचाने के लिए वितरित किए पानी के कसोरे, पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक

0
92

चंडीगढ़

6 जून 2022

दिव्या आज़ाद

अपनी सामाजिक जनकल्याणकारी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन ने संगठन चंडीगढ़ की संयोजक रश्मि पुनिया के दिशानिर्देशानुसार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा हिमांशु पुनिया तथा महिला अध्यक्ष मोनिका भारद्वाज के नेतृत्व में सेक्टर 20 स्थित श्रीगुगा माड़ी प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को पक्षियों को पानी के 200 कसोरे तथा स्त अनाज वितरित किया तथा इस भीषण गर्मी में घरों व आस पास के क्षेत्रों में पक्षियों को कसोरों में जल रखने का आग्रह किया। इतना ही नही इस अवसर पर मंदिर में भगवान के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को हनुमान चालीसा की प्रतिलिपियां भी वितरित की गई। इस मौके पर उनके साथ संगठन की प्रदेश वरिष्ठ महिला उपाध्यक्ष प्रीति जैन महासचिव विमल कुमार, सचिव राजा राजपूत एवं सदस्य भी उपस्थित रहे।
इस अवसर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा हिमांशु पुनिया तथा महिला अध्यक्ष मोनिका भारद्वाज ने शहरवासियों से पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पर्यावरण संरक्षण करने हेतु पौधा रोपण करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि धरती पर जीवन को बनाए रखने के लिए हमें सबसे पहले पर्यावरण को बचाकर रखना होगा और उसका संरक्षण करना होगा। यह जिम्मेदारी किसी एक मानव की न होकर हम सभी की होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.