भाजपा शासित नगर निगम के 350 सफाई कर्मचारी एक झटके में निकाले जाने पर तिवारी बरसे  

कर्मचारियों को जल्द बहाल करने की मांग की, स्वच्छ भारत अभियान को तगड़ा झटका : सफाई व्यवस्था चरमराई

2
1556

चण्डीगढ़

8 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद

चण्डीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी ने शहर में 350 सफाई कर्मचारियों को एक झटके में बेरोजगार कर दिए जाने पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने बताया कि ये कर्मचारी कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करते थे। इस बार ठेकेदार बदल गया जिससे ऐसा हुआ है। नए ठेकेदार ने इन कर्मचारियों की जगह ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन से सफाई करवानी शुरू की है। तिवारी ने कहा कि ठेकेदार तो कांग्रेस के राज के समय भी बदलते थे परंतु ऐसी धक्केशाही कभी नहीं हुई। भाजपा शासित नगर निगम की इस कारगुजारी के कारण जहाँ एक तरफ सैंकड़ों सफाई कर्मचारियों के घरों में चूल्हा ठंडा हो गया है व रोजमर्रा के खर्चे चलाने में भी संकट खड़ा हो गया है वहीं शहर व कालोनियों में जगह – जगह कूड़े एवं गन्दगी के ढेर लगने शुरू हो गए है जो प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत नारे का मजाक उड़ा रहे हैं ।

तिवारी ने कहा कि विदेशी मशीन से सफाई कराना कभी कामयाब नहीं हो सकता क्योंकि खुली मुख्य सडकों पर तो ये सफाई कर सकती हैं परंतु अंदरूनी व कालोनियों के सफाई इसके बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के बेरोजगार होने पर अधिकारियों से प्रश्न करने पर वे टाल-मटोल करने लगते हैं। भाजपा नेता भी सत्ता के नशे में चूर होकर मस्त हो गए है जबकि आम जनता अपने को ठग हुआ महसूस कर रही है। तिवारी ने आरोप लगाया कि  चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने वादा किया था कि किसी भी कर्मचारी को निकल नहीं जाएगा पर चुनाव जीतते ही अपने वाडे से मुकर गए

तिवारी ने नगर निगम आयुक्त से मांग की है कि जल्द इन जबरन बेरोजगार किए गए सफाई कर्मचारियों को तुरंत बहाल किया जाए जिससे उनकी रोजी-रो टी चले व शहर भी साफ़ -सुथरा रहे नहीं तो कांग्रेस पार्टी  इनके हितों की रक्षा के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाएगी।

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.