जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों में विकास कार्यों के दम पर जीत हासिल करेंगे : शिंगारा सिंह

0
670

चण्डीगढ़

14 मई 2017

दिव्या आज़ाद

पंचायत समिति के चेयरमैन व चंडीगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता शिंगारा सिंह ने कहा है कि वह जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों में विकास कार्यों के मुद्दे पर मैदान में उतरेंगे व सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में गांवों में खूब विकास कार्य हुए जिससे गांववासियों में भाजपा की पैठ बढ़ी है। उल्लेखनीय है कि पंचायती राज एक्ट के तहत यह चुनाव पार्टी निशान पर नहीं लड़े जाते इसलिए पार्टियां अपने समर्थित उम्मीदवारों को परोक्ष ढंग से उतारती हैं। इन चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस में ही होगा जबकि बसपा व आप का दूर-दूर तक कहीं नाम निशान नहीं है।

चण्डीगढ़ में जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव का ऐलान : नामांकन 17 मई तक, मतदान 28 मई को
जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव के लिए मतदान की तिथि की घोषणा कर दी गई। इसके लिए  नामांकन की अंतिम तिथि 17 मई रखी गई है। नामांकन पत्रों की जांच 18 मई को होगी जबकि नाम वापिस लेने की अंतिम तिथि 20 मई है। सभी चुनावी प्रक्रिया 15 जून से पहले पूरी कर ली जाएगी। 28 मई को मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा। पंचायत समिति की 15 और जिला परिषद् के 10 सीटों पर चुनाव होना है।
ये हैं निर्वाचन क्षेत्र:
पंचायत समिति में रायपुर खुर्द, रायपुर कलां/मखनमाजरा, मौली जागरां-1, मौलीजागरां-2, दड़वा-1, दड़वा-2, किशनगढ़/ भगवानपुरा-1, किशनगढ़/ भगवानपुरा-2, कैंबवाला, खुड्डा अलीशेर, खुड्डा जस्सू, लाहौरा, सारंगपुर, धनास और बहलाना निर्वाचन क्षेत्र हैं। इनमें मौलीजागरां-1 और 2, दड़वा-2 और बहलाना सीट को महिला के लिए रिजर्व है। वहीं, खुड्डा अलीशेर की सीट अनुसूचित महिला के लिए रिजर्व है। कैंबवाला और सारंगपुर की सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं। उधर जिला परिषद के लिए 10 सीटे हैं, जिनमें धनास, सारंगपुर, खुड्डा लाहौरा, कैंबवाला, किशनगढ़, दड़वा, मौली जागरां, रायपुर कलां, रायपुर खुर्द और बहलाना शामिल हैं। इनमें बहलाणा और मौलीजागरां सीट महिलाओं के लिए रिजर्व है। जबकि कैंबवाला सीट अनुसूचित जाति और खुड्डा अलीशेर की सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए रिजर्व है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.