पर्रिकर फिर बने गोवा के मुख्यमंत्री

0
1349

पणजी

13 मार्च  2017

वर्ल्ड विसडम न्यूज़ नेटवर्क

राज्य में सरकार गठन की ओर कदम बढ़ाते हुए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने भाजपा के मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त कर शपथ लेने के बाद 15 दिनों के भीतर बहुमत साबित करने को कहा है।

इससे पूर्व मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा ने आज गोवा में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था। गोवा में कांग्रेस से कम सीटें पाने वाली भाजपा को राकांपा, छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी, दो निर्दलीय और राकांपा के एकमात्र विधायक के समर्थन पत्र के साथ पर्रिकर ने आज शाम गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भेंट की थी। सबका साथ मिलने पर गठबंधन के पास कुल 22 विधायक हैं। इसके साथ ही चुनाव में 13 सीटें पाने वाली भाजपा ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा जुटा लिया है। हालांकि चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता विजय सरदेसाई ने मीडिया को बताया कि राज्य में स्थिर सरकार के लिए वह भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के नेता सुदिन धावलिकर ने कहा था कि उनकी पार्टी पर्रिकर के राज्य सरकार के प्रमुख बनने की शर्त पर ही भाजपा को समर्थन देगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.