श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी ने दशहरे पर निकाली भगवान श्री राम की भव्य रथ यात्रा

0
223

चंडीगढ़

15 अक्टूबर 2021

दिव्या आज़ाद

सेक्टर 45 व 46 की श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के सभापति श्री भूपिंदर शर्मा के नेतृत्व में प्रभु श्री राम जी की भव्य शोभा यात्रा का आयोजन सेक्टर 46 के श्री सनातन धर्म मंदिर से किया गया। श्रीरामजी के जयकारों के साथ निकाली गई प्रभु श्री राम की शोभा यात्रा मंदिर से होते हुए सेक्टर 46 के अंदरूनी रास्तों से होते हुए सेक्टर 45-46 लाइट प्वांइट से सेक्टर 45 में गौशाला मार्ग से गुजरती हुई पुन: सेक्टर 46 में प्रवेश करते हुए दशहरा ग्राउंड में पहुंची। इस शोभा यात्रा में शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियां शामिल हुई। जो कि रास्ते भर कीर्तन करती गई।  

बैंड बाजों के साथ निकाली शोभा यात्रा जिन जिन मार्गों से गुजरी लोगों ने इसका भव्य स्वागत कर पुष्प वर्षा की और श्री राम जी की जय का जयघोष लगाया। इतना ही नही इस यात्रा में बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया उन्होंने भगवान श्रीराम श्री लक्ष्मण जी की वेश भूषा पहनी हुई थी। श्री हनुमान, सीता माता, जामवंत जी, रावण कुंभकरण, मेघनाथ भी इस शोभा यात्रा में आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के सभापति तथा चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा के चेयरमेन श्री भूपिंदर शर्मा ने बताया कि दशहरे के बाद चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा 17 व 18 अक्टूबर को शहर के विभिन्न हिस्सों में मंचित रामलीलाओं में किसी बेहतर दृश्य के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करवायेगी। जिसमें शहर के प्रतिष्ठत व्यक्ति जज के रूप में शामिल होंगे। यह आयोजन  सेक्टर 45 व 46 की श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी द्वारा मंचित रामलीला ग्राउंड में आयोजित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस भव्य प्रतियोगिता का परिणाम 18 अक्टूबर को घोषित किया जायेगा। इस प्रतियोगिता को बेस्ट साऊंड व म्यूजिक व बेस्ट एक्टिंग, बेस्ट डायरेक्टर व अन्य के श्रेणियों में रखा गया है जिसके आधार पर पहले तीन स्थानों में रहने वाली रामलीलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जायेगा। प्रतियोगिता का समय रात 8 बजे से 12 बजे निर्धारित किया गया है। 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.