खालसा कॉलेज मोहाली में धार्मिक परीक्षा का आयोजन, विजेताओं को दिए नगद पुरस्कार

0
447

मोहाली

12 फरवरी 2021

दिव्या आज़ाद

मोहाली फेस-3ए स्थित खालसा कॉलेज (अमृतसर) ऑफ टैक्नोलॉजी एड बिजनेस स्टडीज में सिक्खों के दसवें गुरू श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के पुत्र साहिबजादा बाबा अजीत सिंह के जन्म उपलक्ष्य (नानकशाही सिख कलैंडर अनुसार) एक धार्मिक परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम के मौके पर कॉलेज की प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी सहित सरदार गुरुचरण सिंह बोपाराय, स्वर्ण सिंह, जगदीश सिंह गिल, (खालसा कॉलेज संचालन परिषद अमृतसर के सदस्य) ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत किया ।

कार्यक्रम की शुरूआत दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के पुत्र साहिबजादा अजीत सिंह के जन्मदिन (एसजीपीसी नानकशाही सिख कैलेंडर के अनुसार) के जन्मदिन पर विद्यार्थियों को उनकी शिक्षाओं और जीवनी पर प्रकाश डाल कर अवगत करवाया गया,  जिस पर मोहाली शहर का नाम साहिबजादा अजीत सिंह नगर रखा गया है।

आयोजित धार्मिक परीक्षा में उत्तीर्ण रहने वाले विजेताओं को पहला नगद पुरस्कार 3100 रूपए, दूसरा विजेता को 2100 और तीसरे विजेता को 1100 रूपए का नगद पुरस्कार भी वितरण किया गया जिसमें पहला पुरस्कार रमनदीप सिंह और गगनजोत को दिए गए, वहीं दूसरा पुरस्कार रविन्द्र कौर और वीर दविंदर सिंह को और तीसरा पुरस्कार नकद 1100 / – गगनजोत सिंह और अमनदीप सिंह को दिया गया।

इस दौरान कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. हरीश कुमारी ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद करने से पहले आयोजित कार्यक्रम के उद्देश्यों और कारणों के बारें में अवगत करवाया और विजेताओं को बधाई दी। इसके अलावा उन्होंंने छात्रों को नैतिक मूल्यों और नैतिकता के बारे में प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.