चंडीगढ़

12 फरवरी 2021

दिव्या आज़ाद

खाने के शौकीन लोग अब ट्राइसिटी में बाबा’ज़ (Baba’s) आउटलेट में पंजाब के असली व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। बाबा’ज़ चंडीगढ़ शहर के केंद्र सेक्टर 7 (एससीओ-33) में स्थित है। बाबा’ज़ बाबा चिकन इशमीत चौक, लुधियाना का एक उद्यम है । यह ब्रांड अनूठे व्यंजनों के साथ पंजाब के जायके से प्रेरित गुणवत्ता वाला खाना परोसने के लिए काफी मशहूर है। यह आउटलेट अब खुल चुका है और शहर में अपने ग्राहकों को बेहद लजीज मुंह में पानी लाने वाला पंजाबी व्यंजन सर्व कर रहा है। यह ट्राइसिटी में पहली शाखा है।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए बाबा’ज़ के मालिक श्री अवनीत सिंह ने कहा, “बाबा’ज़ खूबसूरत परिवेश और शानदार भोजन का सही मिश्रण है। यह हमारी टैगलाइन ‘ग्रेट टेस्ट लिव्‍स ऑन फॉरएवर’ से पता चलता है। हम आशा करते हैं कि यहां का भोजन आपको पंजाब के प्रामाणिक स्वादों की याद दिलाता है, विशेष रूप से हमारा विश्व प्रसिद्ध बाबा’ज़ बटर चिकन। हम ट्राइसिटी के निवासियों के लिए शाही व्यंजन पेश करने के लिए काफी रोमांचित हैं और हमारा उद्देश्य इस जगह को सभी लोगों के लिए पसंदीदा हैंगआउट प्‍लेस बनाना है।”

उन्होंने आगे कहा, “वर्तमान में बाबा’ज़ की उत्तरी क्षेत्र में कुल 20 शाखाएं हैं। इनमें गुरुग्राम, लुधियाना, अंबाला, खन्ना, रोहतक, यमुनानगर, फरीदाबाद, पटियाला, रोपड़, जालंधर, फिरोजपुर, फगवाड़ा और होशियारपुर शामिल हैं और पहली बार इसे ट्राइसिटी चंडीगढ़ में लाया गया है। समय के साथ हम देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।”

यह रेस्‍त्रां श्री मनीष गोयल के सहयोग से शुरू किया गया है, जो पहले से स्वागत, सागर रत्ना, सोशल का संचालन कर रहे हैं। गोयल सत्वा के फाउंडर हैं और उन्हें चंडीगढ़ में हॉस्पिटैलिटी में 2 दशक से ज्यादा का अनुभव है। इस रेस्‍त्रां में ग्राहकों के अनुभव को यादगार बनाने के लिए स्वादिष्ट असली पंजाबी खाना, आरामदायक वातावरण और अच्छे स्टॉक वाला शानदार बार है। बाबा’ज़ को सहज सेवा, उत्साहवर्धक वातावरण और अपनेपन की भावना के बीच तालमेल को ध्यान में रखकर स्मार्ट तरीके से डिजाइन किया गया है।

बाबा’ज़ को पहले बाबा’ज़ चिकन के नाम से जाना जाता था। इसे सन 1962 में एस. हिम्मत सिंह ने एक छोटे भोजनालय के रूप में शुरू किया गया था। उन्हें सभी प्यार से बाबा जी कहकर बुलाते थे। उनके व्यंजनों में पंजाब का असली स्वाद था। बाद में यह श्री कंवलजीत सिंह को विरासत में मिला, जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ फिश फ्राई, फिश तंदूरी, पालक कॉर्न रोल और बाबा’ज़ बटर चिकन जैसे कुछ अनोखे व्यंजनों को पेश किया, जो अब सभी को पसंद आ रहे हैं। ग्राहकों की भारी मांग और प्यार के कारण, मॉडल टाउन, लुधियाना में पहला बाबा’ज़ रेस्‍त्रां 1991 में खोला गया था। इसके बाद साल 2000 और 2004 में दो और रेस्‍त्रां को खोला गया था। यह विरासत अब श्री कंवलजीत सिंह के बेटे श्री अवनीत सिंह द्वारा जारी है।

बाबा’ज़ की विशेषता

शाकाहारी व्यंजन (वेज): पालक कॉर्न रोल, तंदूरी स्टफ्ड आलू, तंदूरी मलाई चाप, मशरूम डबल डेकर, लेमन चीज़, बाबा’ज़ बटर चीज़, काली मिर्च चीज़।

मांसाहारी व्यंजन (नॉन वेज): अफ़गानी चिकन, चिकन काली मिर्च टिक्का, लसुनी टिक्का, चिकन पेशावरी टिक्का, लेमन चिकन, अफ़गानी फिश टिक्का, फिश फिंगर, फिश फ्राई, मटन सीक कबाब, तवा मटन।

कीमा नान, बाबा’ज़ स्पेशल मटन, लेमन फिश, काली मिर्च चिकन, बाबा’ज़ बटर चिकन।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? सीधे बाबा’ज़ जाएं और एक विशाल सेटअप में पंजाबी खाने का सबसे अच्छा अनुभव पाएं ।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.