चण्डीगढ़/ मोहाली

11 जनवरी 2022

दिव्या आज़ाद

नोडल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्योरिटी गार्ड्स (एनआईएसजी), जगतपुरा तथा हॉक्स इंटरनेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज (एचआईएसएस), चण्डीगढ़ को निजी सुरक्षा गार्डों के प्रशिक्षण के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार वर्ष 2021 का सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड प्राप्त हुआ है। नई दिल्ली में आयोजित वार्षिक सुरक्षा नेतृत्व शिखर सम्मेलन के अवसर पर एनआईएसजी व एचआईएसएस की निदेशक सुश्री किंशुका सेठी ने पुरस्कार प्राप्त किया।


सीएपीएसआई (सेन्ट्रल एसोसिएशन ऑफ़ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री) के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, जनरल (डॉ.) वीके सिंह, भारत के सूचना आयुक्त उदय महूरकर तथा राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कार्यक्रम में पधारे जिन्होंने  उत्कृष्ट कार्य करने पर विभिन्न राज्यों से आए सुरक्षा एजेंसियों के निदेशकों को सम्मानित किया। समारोह में 21 राज्यों के सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और अधिकारियों ने भाग लिया। सीएपीएसआई महासचिव महेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया।
एनआईएसजी सरकार द्वारा अनुमोदित प्रशिक्षण संस्थान है और इसने 2012 में अपनी स्थापना के बाद से पीएसएआरए-2005 (प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगुलेशन एक्ट-2005) के तहत लगभग 20000 निजी सुरक्षा गार्डों को प्रशिक्षित किया है और क्षेत्र में अग्रणी सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण संस्थान है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.