चंडीगढ़

18 फरवरी 2021

दिव्या आज़ाद

वाटर स्पोर्ट्स के कयाकिंग-केनोइंग खेल के लिए भाकड़ा कैनाल लेक में 16वीं हरियाणा कयाकिंग और केनोइंग स्टेट चैंपियनशिप और पांचवीं हरियाणा ड्रैगन बोट टीबीआर सीनियर स्टेट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। चैंपियनशिप में सीनियर, सब जूनियर, जूनियर पुरुषों व महिलाओं की श्रेणी में मुकाबले हुए। करनाल के रविंदर ने 1000 मीटर रेस में बेस्ट टाइमिंग के साथ स्वर्ण जीता। वहीं झज्जर के सचिन को दूसरा और जींद के रमन को तीसरा स्थान मिला। सी-1 सीनियर मेन में करनाल के पवन ने बेस्ट टाइमिंग के साथ सोने पर कब्जा किया। पानीपत के अमन ने रजत जीता जबकि झज्जर के राकेश को कांस्य पदक मिला।

केटी-2 के 1000 मीटर सीनियर मेन में भी करनाल का ही दबदबा रहा। इसमें मोहित शुक्ला और पुष्पेंदर ने स्वर्ण हासिल किया। झज्जर के सचिन और अजीत ने रजत के साथ रेस खत्म की। जींद की जतिंदर और जोगिंदर की टीम तृतीय रही। बता दें कि कयाकिंग-केनोइंग में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा रहा है। कई महिला खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल किए हैं। कई खिलाड़ी आर्मी, एयरफोर्स, आईटीबीपी व अन्य सरकारी विभागों में कायर्रत हैं।

लड़कियों में पूजा रहीं सबसे आगे

सीनियर वूमन सी-1 कैटेगरी में झज्जर की पूजा ने स्वर्ण हासिल किया। करनाल की मनीषा द्वितीय रही। चरखी दादरी की मंजू तीसरे स्थान पर रही। के-1 सीनियर वुमन में झज्जर की पूजा ने रेस खत्म की और स्वर्ण अपने नाम किसा। के-1 जूनियर वूमैन में तमन्ना ने झज्जर को स्वर्ण दिलाया। गुरुग्राम की नीतू दूसरे स्थान पर रहीं। के-2 सीनियर वूमैन में करनाल की मनप्रीत ही सबसे आगे रहीं जबकि के-4 में मनप्रीत ने स्वर्ण हासिल किया।

राकेश और तनुज की जोड़ी भी जीती

मेन सी-2 के 1000 मीटर रेस में राकेश और तनुज की जोड़ी ने जीत हासिल की। उन्होंने 5.21.83 का समय निकाला। पवन और सोमबीर ने रजत जीता जबकि विजय और आशीष को कांस्य मिला। जूनियर सी-1 में गुरुग्राम के संदीप ने स्वर्ण जीता। के-1 जूनियर में करनाल के राहुल सबसे आगे रहे। झज्जर के अजीत ने रजत और गुरुग्राम के पवन ने कांस्य जीता।

ये बने आयोजन के साक्षी

चैंपियनशिप में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, विशिष्ट अतिथि पंकज बतरा व रोहित पुंडीर सहित हरियाणा कयाकिंग एंड केनोइंग एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष डा. राकेश मालिक, जनक पोपली, मोहित सक्सेना आदि मौजूद रहे। कोचिंग स्टाफ में करनाल से प्रवीन, झज्जर से विजेंदर व सोनीपत से रोहित ने सेवाएं प्रदान की।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.