चंडीगढ़

19 फरवरी 2021

दिव्या आज़ाद

आर्ट को हम जितना पब्लिक के करीब लेकर जाएंगे,उसकी वैल्यू उतनी ही बढ़ेगी। आम लोग उसे निहारेंगे और फिर एप्रिशिएट भी करेंगे। इसी मकसद से शुक्रवार से वीकेंड गैलरी की शुरुआत सेक्टर 22 के होटल एक्वामैरीन के लॉन और बाहरी हिस्से में हो गई है। कादम्ब आर्ट और अरोमा हॉस्पिटेलिटी ग्रुप द्वारा इसे शुरू किया गया है।

इनॉग्रल एग्जिबीशन-कलर बर्स्ट का उद्घाटन CII के पूर्व चेयरमैन, इंडस्ट्रियलिस्ट और आर्ट लवर रोहित ग्रोवर ने किया। राेहित ने कहा कि बचपन से ही उनका आर्ट की ओर रुझान रहा है। वह हर आर्टवर्क और हर आर्टिस्ट की कदर करते हैं। वे बोले, हर किसी को आर्ट के करीब जरूर जाना चाहिए क्योंकि आर्ट न सिर्फ हमारी आंखों बल्कि रुह के लिए भी एक ट्रीट है।

कादम्ब आर्ट की संस्थापक निनु विज ने कहा कि पूरे 2020 का माहोल उदासी, डर और निगेटिविटी से भरपूर था। इसलिए रंगों के जरिए शहरवासियों में पॉजिटिव फीलिंग लाने के मकसद से इस एग्जिबीशन को आयोजित किया गया है। दूसरा शहर के उन आर्टिस्ट्स के लिए यह एक थैंक्स गिविंग का एक जरिया है, इन्होंने अपनी बेहतरीन कला से शहर के नाम को कला के स्तर पर ऊंचा किया है।

पब्लिक प्लेस में आर्ट वर्क को डिस्प्ले करने का मकसद यही है कि यह आम लोगों तक भी पहुंचे। इसलिए वीकेंड गैलरी की शुरुआत की गई है। शहर का कोई भी आर्टिस्ट अपना आर्ट वर्क यहां डिस्प्ले कर सकता है। वे बोलीं, आर्ट गैलरीज में तो सिर्फ आर्ट लवर पहुंचता है, पब्लिक प्लेस में आम लोग भी आर्ट से जुड़ेंगे

18 आर्टिस्ट्स के 25 आर्ट वर्क इसमें शामिल

तीन दिन तक चलने वाली इस आर्ट एग्जिबीशन में शहर के 18 सीनियर आर्टिस्ट्स के 25 आर्ट वर्क डिस्प्ले हैं। इन आर्टिस्ट्स में प्रेम सिंह, नवप्रीत कौर, प्रभइंदर लाल, भीम मल्होत्रा, मदन लाल, सतवंत सिंह, नीनु विज, अराधना टंडन, विनय वढ़ेरा, जेएस गर्चा, सतवंत सिंह सुमेल, प्रमोद आर्य, आनंद शिंदे, बलविंदर सिंह, महेश प्रजापति, रविंदर शर्मा, साधना संगर और ईश्वर दयाल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.