चण्डीगढ़

1 जुलाई 2019

दिव्या आज़ाद

कालोनी नंबर चार को ढहाए जाने के लिए नगर प्रशासन व पुलिस ने कमर कस ली है व इसके लिए रोजाना ईस्टेट ऑफिस व पुलिस वाले कालोनी में घूम घूम कर घोषणा कर रहे हैं कि नौ जुलाई से पहले पहले मलोया स्थित पुर्नवास कालोनी में अपने नए मकानों का कब्जा ले लें व चार नंबर कालोनी में अपना घर खाली कर दें एवं इसे अपने खर्चे पर ढहा दें।

भाजपा के मंडल प्रधान (वार्ड नंबर 20) शिलानाथ गुप्ता ने इस पर सख्त एतराज जताया है उन्होंने कहा कि इसके लिए कम से कम कालोनीवासियों को तीन माह का समय दिया जाना चाहिए ताकि वह अपना कब्जा ले सकें व यहां से मकान खाली कर दें। उन्होंने कहा कि कालोनीवालों को अलाटमेंट लेटर तो मिल गया पर अभी तक पजेशन नहीं मिला है। जब तक उन्हें नए फ्लैट की चाबी न मिल जाए तब तक उन्हें यहां से हटाया न जाए। उन्होंने कहा कि एक तो आजकल भीषण गर्मी पड़ रही है और ऊपर से बरसात का मौसम भी सिर पर खड़ा है ऐसे में प्रशासन व ईस्टेट ऑफिस की कार्रवाई से कालोनी वाले दर दर भटकने पर मजबूर हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दिया तो वह संघर्ष का रास्ता पकड़ेंगे व आंदोलन छेड़ेंगे जिसके लिए सडक़ पर उतरने से लेकर जेल जाने तक के लिए भी तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ स्माल फ्लैट स्कीम 2006 के तहत नगर प्रशासन ने चार नंबर कालोनी के निवासियों को यहां से हटाकर पुर्नवास कालोनी में बसाना है। हालांकि अभी कई लोगों को अलाटमेंट लेटर भी नहीं मिले हैं। उनको प्रशासन ने चार जुलाई तक अपने कागजातों के साथ अधिकारियों से मिलने को कहा है ताकि वह अपना दावा प्रस्तुत कर सकें। शिलानाथ गुप्ता ने इस अवधि को भी कम बताया है व इसकी भी अवधि बढ़ाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.