कार डीलर्स एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा आयोजित

0
125

चण्डीगढ़

10 नवंबर 2021

दिव्या आज़ाद

ऑल इंडिया कार डीलर्स एसोसिएशन (एआईसीडीए) की आज यहां संपन्न हुई वार्षिक आम सभा में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेएस नेयोल ने कहा कि कार बाजार एवं डीलर्स का कारोबार देश भर में अढ़ाई लाख करोड़ सालाना का है व इस कारोबार से लाखों लोगों के परिवार अपनी रोजी-रोटी कमा खा रहे हैं परन्तु फिर भी ये कारोबार पूरी तरह से उपेक्षा का शिकार है। जेएस नेयोल, मजदूरों कामगारों की संस्था इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं, ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार को जल्द से जल्द कार बाजार एवं डीलर्स के कामकाज को इंडस्ट्री का दर्जा देना चाहिए ताकि इस क्षेत्र से जुड़े लोग बैंकों से कर्ज लेकर अन्य उद्योगों की तरह अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकें व आम जनता को बेहतर सुविधाएँ प्रदान करने में सक्षम हो सकें।


एसोसिएशन के स्थानीय अध्यक्ष ज्ञानेश्वर जैन शैंकी ने मांग उठाई किं सरकार को गाड़ियों की खरीद फरोख्त में बार बार टैक्स थोपने की बजाये स्टेट टैक्स को ट्रांसफर करने का प्रावधान करना चाहिए ताकि आम जनता पर बोझ न पड़े। उन्होंने कहा कि इस कारोबार से जुड़े लोग सरकार का खजाना भरने में अग्रणी हैं परन्तु इन्हें सरकार की ओर से कोई सहूलियत नहीं है जिससे काम चलाना दिन-प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है।

   
बैठक में मौजूद सभी कारोबारियों ने सरकारी उपेक्षा पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बताया गया कि उनकी कई बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से इन मुद्दों पर बात हो चुकी है परन्तु नितिन गडकरी की पूरी सदिच्छा के बावजूद अफसरशाही के अड़ंगों के कारण उनकी मांगे अधर में लटकी हुईं हैं।


सभी ने एक स्वर में इस कारोबार को पूरी तरह से ऑनलाइन करने की भी मांग उठाई जिससे पूरी पारदर्शिता से काम हो सके।


इस अवसर पर एआईसीडीए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अश्विनी अग्रवाल, राष्ट्रीय कानूनी सलाहकार सुशील लालवानी, स्थानीय उपाध्यक्ष करणबीर सिंह ठाकुर व महासचिव सोनू बैदवान आदि भी मौजूद रहे। बैठक में हरिंदर सिंह को एआईसीडीए, चंडीगढ़ का नया उपाध्यक्ष भी नियुक्त किया गया।  

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.