चंडीगढ़
13 जुलाई 2020
दिव्या आजाद     
चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे मामलों को लेकर प्रशासन द्वारा सख्त दिशा निर्देश जारी किए जा रहे है। लेकिन लोगों द्वारा इस महामारी को गंभीरता से न लिया जाना भी बढ़ रहे मामलों की अहम वजह माना जा सकता है। कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करवाने के उद्देश्य से यू टी स्टेट अवार्डी समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला, पदाधिकारी ओंकार ट्रस्ट और सुमिता कोहली प्रेसिडेंट द लास्ट बेंचर द्वारा संयुक्त रूप से आज सेक्टर 20 की इनर मार्केट के सामने आम जनता को जागरूक किया गया। इनके द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए भीड़ भाड़ वाले एरिया में फेस मास्क पहनने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया गया। इन्होंने दुकान दुकान जाकर दुकानदारों को भी ग्राहकों को फेस मास्क लगाए रखने के प्रति जागरूक किए जाने की अपील की। इस दौरान आने जाने वाले आम लोगों में फेस मास्क और सैनिटाइजर बाँटे गए। मास्क और सैनिटाइजर उन गरीब लोगों में बाटें गए ।इसके साथ ही उन्हें इस वायरस से बचने के लिए 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखने का अनुग्रह किया गया।
समाजसेवी रविन्द्र सिंह बिल्ला और समाजसेविका सुमिता कोहली ने बताया कि कोरोना महामारी एक ऐसी लाइलाज बीमारी बन चुकी है,जो सभी के लिए सिरदर्द बन चुकी है । कोरोना कि इस महामारी का कोई भी इलाज अभी तक नहीं आ पाया है। इस महामारी से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है जागरूकता । लोगों में इस बीमारी के प्रति जितनी जागरूकता बढ़ेगी, उतना ही जल्दी इस महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकेगा। लोग जितना हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और सोशल डिस्टेंस यानी 2 गज की दूरी का पालन करेंगे , तो ही इस बीमारी से बच पाएंगे। ऐसे ही लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है  चंडीगढ़ की ओंकार ट्रस्ट व लास्ट बेंचर्स समाज सेवी संस्था। जिसमें संस्था के सदस्य आज सड़कों पर उतरे। संस्था के सदस्यों द्वारा आज सड़क पर आने जाने वाले लोगों को मास्क, सैनिटाइजर बाटें गए है। यह मास्क और सैनिटाइजर उन गरीब लोगों में बाटें गए साथ ही उन्हें इस वायरस से बचने के लिए 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखने का अनुग्रह किया गया।
इसके अलावा संस्था के द्वारा गवर्नमेंट गर्ल्स मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 20 और गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 27  में स्कूल टीचर्स की सेफ्टी के लिए थर्मल स्कैनर दिया गया और साथ ही काफी संख्या में मास्क और सैनिटाइजर भी स्कूल टीचर्स को बाटें गए। जिस पर स्कूल प्रिंसिपल की ओर से संस्था का आभार व्यक्त किया गया और उन्होंने कहा कि यह संस्था काफी अच्छा कार्य कर रही है जिससे लोग इस गंभीर वायरस से बच सकेंगे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.