चंडीगढ़

1 फरवरी 2023

दिव्या आज़ाद

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष- 2023 का बजट पेश कर दिया है जो कि एक सरहानीय बजट है और यह बजट देश देश की आर्थिक प्रगति और विकास के लिए मार्ग प्रशस्त करता है। यह बात यू टी प्रशासक की एडवाइजरी कॉउंसिल के सदस्य व भाजपा मंडल 21 के अध्यक्ष अवि भसीन ने वित्त वर्ष 2023 के बजट जारी होने के उपरांत एक ब्यान में कही।

अवि भसीन ने कहा कि यदि घोषित बजट के बारे में बात की जाये तो इसमें मध्यम वर्ग के लिए 7 लाख तक कि आय पर कोई इनकम टैक्स नही रखा गया है जो कि राहत की बात है। यह छूट सिर्फ नई टैक्स रिजीम के तहत मिलेगी।

अवि भसीन ने कहा कि हर बार बजट में मोदी सरकार देश के विकास को बढ़ावा देने का काम कर रही है. बीते साल भी जो बजट पेश किया गया था उसमें भी मोदी सरकार ने देशहित को पहले रखा था।

उन्होंने कहा कि श्रीमती निर्मला सीतारमण, माननीय वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट 2023-24 एक विकासोन्मुख बजट है क्योंकि इसने मध्यम वर्ग पर विशेष ध्यान देने के साथ विकास, बुनियादी ढांचे और निवेश के लिए सरकार के दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से इंगित किया है।

अवि भसीन ने एक बयान में कहा कि इस साल का बजट कई मोर्चों पर अच्छा स्कोर करता है, जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करना, हरित लक्ष्यों को पूरा करना, मध्यम वर्ग को कर राहत प्रदान करना और एमएसएमई क्षेत्र को बढ़ावा देना शामिल है।

उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विश्वास को बढ़ावा देते हुए, केंद्रीय बजट कृषि क्षेत्र के समावेशी विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित है, जो रोजगार का प्रमुख स्रोत है।

उन्होंने बजट में घोषित विभिन्न प्रत्यक्ष कर सुधारों के माध्यम से व्यक्तिगत प्रयोज्य आय में वृद्धि करके घरेलू मांग को बढ़ाने पर माननीय वित्त मंत्री के जोरदार का भी स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह बजट शानदार व जनहितैशी है जो अपनी विकास की प्रतिबद्धता को मजबूत करने में सक्षम है। अवि भसीन ने आम बजट 2023 को आम जनता का बजट बताया है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.