चण्डीगढ़

16 जनवरी 2023

दिव्या आज़ाद

हिमाचल महासभा, चण्डीगढ़ के आह्वान पर सभा के अध्यक्ष पृथ्वी सिंह प्रजापती की अध्यक्षता में सैक्टर 40 अथित सामुदायिक केंद्र में ट्राईसिटी स्थित हिमाचल और हिमाचली भाईचारे के कल्याण और उत्थान के लिए प्रयासरत  समस्त संस्थाओं को आमंत्रित किया गया। सभा का मुख्य उद्देश्य ट्राईसिटी में रह रहे सभी हिमाचली भाईचारे को इक्टठा कर अपनी जायज माँगो और हिमाचली हित के लिए एकजुट होकर कार्य करना था। उपस्थित संस्था प्रमुखों व उनके साथ आए सदस्यों को हिमाचल का प्रतीक हिमाचली टोपी पहना कर सम्मानित किया गया।कालका,अमरावती एन्कलेव, पँचकूला, ज़ीरकपुर, डेराबस्सी,  मनीमाजरा, मौलीजागरां, सैक्टर 56 चण्डीगढ़, खरड़,जुझार नगर,टीडीआई सिटी, मोहाली से कई संस्थाओं के नुमाँईदों ने शिरक्त की। मौजूद सभा प्रमुखों तथा सदस्यों ने अपने बहूमुल्य सुझाव दर्ज करवाए।  

प्रत्येक सदस्य ने हिमाचल महासभा चण्डीगढ़ द्वारा की गई अनूठी पहल के लिए खुले मन से प्रशंसा की और लगभग सभी ने अपनी सहमती दर्शाई  तथा कहा कि इस काम के लिए पिछले 32 वर्षों से इतंज़ार कर रहे थे। एकजुट होने पर ही हिमाचल चण्डीगढ़ में अपने 7.19 हिस्सेदारी का सही ढंग से उपयोग कर पाएगा। इस पूरे कार्यक्रम को महासभा के सदस्य शविन्द्र मढोंत्रा  ने सलाईड शो के माध्यम से संचालित किया जिसमें  प्रभावी ढंग से हिमाचल महासभा द्वारा किए गए कार्यक्रमों से आए हुए सदस्यों को अवगत करवाया।अन्त में महासचिव रमेश सहोड़ ने उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सबको मिलजुल कर बिना किसी भ्रम संदेह के एक जुट होकर मात्र हिमाचल तथा हिमाचली भाईचारे के कल्याण और उत्थान के लिए कार्य करना होगा।

अंत में  संजीव कुमार, उपप्रधान, हिमाचल महासभा ने समस्त आँगतुको को महासभा द्वारा  मुनी जी मन्दिर सैक्टर 23 चण्डीगढ़ में 26 जनवरी को गंणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर तिरंगा ध्वजारोहण व महिला सदस्यों द्वारा समस्त विश्व तथा मानव जाति के कल्याण के लिए कीर्तन के आयोजन तथा विशेष रूप से  हिमाचली ज़ायका हिमाचली धाम के लिए सबको सादर सपरिवार आमंत्रित किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.