चंडीगढ़

2 जून 2024

दिव्या आज़ाद

आरआईएमटी विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, मंडी गोबिंदगढ़ में विभिन्न प्रकार के पकौड़ों के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने का प्रयास करने जा रहा है। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स भारत में प्रकाशित होने वाली एक वार्षिक पुस्तक है ,जो भारतीयों द्वारा रखे गए विश्व रिकॉर्डों का दस्तावेजीकरण करती है। इस अवसर पर छात्रों में उत्साह व आत्मविश्वास बढ़ाने और कौशल निखारने की एक विशेष पहल निदेशक आशीष बाली और शेफ हरीश के मार्गदर्शन में की गई। इस कार्यक्रम में कुल 19 प्रतिभागी उपस्थित थे। इस प्रयास को सरकारी अधिकारियों द्वारा रिकॉर्ड दिशानिर्देशों के अनुसार सत्यापित किया जाता है। इस कार्यक्रम में डायरेक्टर आशीष बाली, शेफ हरीश, शेफ रजत बत्रा, डॉ. मनीष वर्मा, अनिरुद्ध ठाकुर और इन सभी के साथ अन्य छात्र भी उपस्थित थे।


इस कार्यक्रम में कुल समय 1 घंटा 10 मिनट 6 सेकंड लगा और करीब 225 तरह के पकौड़े पेश किये गये। कार्यक्रम में आरआईएमटी यूनिवर्सिटी के प्रो- कुलपति डॉक्टर विजय अग्रवाल और प्रो वाइस चांसलर डॉक्टर बी. एस भाटिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रो- कुलपति डॉक्टर विजय अग्रवाल ने छात्रों को ऐसे आयोजनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया और हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट विभाग के प्रयासों की सराहना की ,जिन्होंने इस प्रसिद्ध रिकॉर्ड बुक में शामिल होने का प्रयास किया। इस अवसर पर वाइस- चांसलर डॉ बीएस भाटिया ने कहा कि छात्रों को ऐसे आयोजनों में भाग लेकर अपने कौशल को निकालने का अवसर मिलता है और उनमें आत्मविश्वास की वृद्धि भी करता है।


स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के एचओडी श्री अनिरुद्ध ठाकुर ने भी कहा कि हम ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित करके आरआईएमटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के निदेशक आशीष बाली ने कहा कि यह वास्तव में आरआईएमटी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक रोमांचक और समृद्ध अनुभव से कम नहीं है। इस आयोजन ने न केवल आरआईएमटी यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट स्कूल के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया, बल्कि छात्रों को एक अद्वितीय और प्रोत्साहन भरा अनुभव भी प्रदान किया। यह आयोजन छात्रों और शिक्षकों दोनों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव रहा और भविष्य में ऐसे और भी सफल आयोजन करने की प्रेरणा दी।

कुल मिलाकर, यह आयोजन छात्रों के लिए सीखने और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण अवसर साबित हुआ, जिससे उन्हें भविष्य में अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त होगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.