मकर संक्रांति: श्री श्याम करुणा फाउंडेशन ने लगाया केसरिया चावल व केसरिया दूध का लंगर

0
362

पंचकूला

14 जनवरी 2023

दिव्या आज़ाद

सामाजिक व जनकल्याणकारी एनजीओ श्री श्याम करुणा फाउंडेशन ने फाउंडेशन के मुख्य सेवादार अमिताभ रुंगटा के नेतृत्व में गौ वन सेवा धाम सेक्टर 23 में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर जन साधारण के लिए केसरिया चावल व केसरिया दूध के लंगर का आयोजन किया। सैंकड़ों परिवारों ने फाउंडेशन के इस लंगर का लाभ उठाया।


इस अवसर पर श्री श्याम करुणा फाउंडेशन के मुख्य सेवादार अमिताभ रुंगटा ने मकर संक्रांति के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पुराणों में विधित है कि मकर संक्रांति को  उत्तरायण के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन सूर्य की लालिमा बहुत अधिक बढ़ जाती है और उसका रंग केसरिया जैसा दिखता है। इसी सोच के साथ सूर्य नारायण एवं गौ माता के लिए केसरिया प्रसाद का वितरण किया जाता है और इसका जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ता है। ये एक शुभ कार्य गिना जाता है।


उन्होंने कहा कि फाउंडेशन पिछले कई वर्षों से जनकल्याणकारी कार्यों को करता आ रहा है और इसी प्रकार भविष्य में भी करता रहेगा। या यूं कहें कि फाउंडेशन सामाजिक कार्यों को करने के  लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सप्ताह में एक दिन शनिवार को पंचकूला में विशाल भण्डारे का आयोजन फाउंडेशन करता आ रहा है।


इस अवसर पर गौ वन सेवा, पंचकूला द्वारा गौ कथा का आयोजन भी किया गया, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा विधानसभा सभा के स्पीकर  ज्ञान चंद गुप्ता व पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने शिरकत की।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.