पंजाब में बाड़ ही खेत को खाने लगी: प्रेम दत्त शर्मा

0
102

चण्डीगढ़

14 नवंबर 2022

दिव्या आज़ाद

पिछले विधानसभा चुनावों में आप पार्टी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बढ़-चढ़ कर रेत का अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाई करने का ऐलान किया था जो महज एक चुनावी जुमला ही साबित हुआ। ये कहना है आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में गठित इलाका संघर्ष कमेटी के सरपरस्त प्रेम दत्त शर्मा, शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के स्थानीय प्रधान गोपाल सिंह सिद्धू, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के वकील सिमरनजीत सिंह एवं नंगल जिला के गाँव भलान के सरपंच अमनदीप शर्मा एवं पूर्व सरपंच प्यारा सिंह का।


इन सभी ने आज यहां चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन के जमीनी हालातों के वीडियो जारी करते हुए खुलासा किया कि इस क्षेत्र में पुलिस के सरंक्षण में अवैध खनन हो रहा है। यानी जिन पर इस गैर कानूनी काम को रोकने का जिम्मा है, वही इस काम में संलिप्त  है। प्रेम दत्त शर्मा ने आरोप लगाया कि विडंबना ये है कि इस क्षेत्र के विधायक हरजोत बैंस ही प्रदेश के खनन मंत्री हैं और वही इस सबके पीछे हैं। इस तरह से पंजाब में बाड़ ही खेत को खाने लगी है। गोपाल सिंह सिद्धू ने बताया कि इलाका संघर्ष कमेटी के संचालकों के खिलाफ नाजायज़ तौर पर एक के बाद एक केस दर्ज किये जा रहे हैं, जिनमें चोरी-डकैती के मामले भी शामिल हैं।  


एडवोकेट सिमरनजीत सिंह ने खुलासा किया कि अवैध खनन वाली साईट पर सौ-सौ पुलिस कर्मी पहरा दे रहे होतें हैं। इन सभी ने पंजाब के मुख्यमंत्री एवं केंद्र सरकार से पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की हैं।  

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.