भाजपा महिला मोर्चा तालिबानियों की महिलाओं के प्रति क्रूरता के खिलाफ सुखना लेक पर किया प्रदर्शन

0
1350

चंडीगढ़

27 अगस्त 2021

दिव्या आज़ाद


भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के महिला मोर्चा ने अफगानिस्तान में तालिबानियों द्वारा महिलाओं व बच्चो पर की जा रही क्रूरता औऱ अत्याचार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर गुस्सा जाहिर किया, तालिबान के पुतला फूंका व आहवान किया कि पूरी दुनिया की महिलाएं अफगानी महिलाओं की सुरक्षा हेतु आगे आकर आवाज उठाऐं ओर अपने अपने देशो की की सरकारों को अफगानिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने के लिए मजबूर कर दे।


उक्त जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व महिला मोर्चा प्रभारी कैलाश चन्द जैन ने बताया कि महिला मोर्चा द्वारा चंडीगढ़ की सुखना लेक पर रोष प्रदर्शन किया, पूरी दुनिया को संदेश देने उद्देश्य से ह्यूमन चेन बनाई गयी व अफगनिस्तान में महिलाओं की दुर्दशा पर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, उपाध्यक्ष आशा जसवाल, सुनीता भट्ट, महामंत्री रामवीर भट्टी, सचिव तजिंदर सिंह सरां, अमित राणा, प्रदेश प्रवक्ता व महिला मोर्चा प्रभारी कैलाश चन्द जैन, महिला मोर्चाध्यक्ष सुनीता धवन, महामंत्री रूबी गुप्ता, नेहा अरोड़ा, युवामोर्चा अध्यक्ष विजय राणा पार्टी के सभी जिलाध्यक्षो सहित महिला मोर्चा की सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला व मण्डल पदाधिकारी व बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता उपस्थित थी।


कार्यक्रम में युवा मोर्चा, एन जी ओ सेल सहित शहर की विभिन्न सामाजिक वेलफेयर संस्थाओं ने भी हिस्सा लिया जिनमे राष्ट्रीय नारी सशक्ति संघ वाइट फाउंडेशन वेलफेयर सोसाइटी, न्यू सक्षम वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन, राष्ट्रीय सेविका समिति , नया सवेरा वेलफेयर सोसाइटी , कीर्तन मंडली, वुमन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी, लास्ट बेंचर्स , भारत विकास परिषद, स्वरमणि वेलफेयर सोसाइटी आदि संस्थाए प्रमुख रूप से शामिल रही।
ब्रह्म ऋषि आश्रम विराटनगर पिंजोर से स्वामी मनीषा दीदी जी भी विशेष रूप से उपस्थित रही।


इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने महिला मोर्चा को सफल आयोजन के लिए साधुवाद दिया व कहा कि अफगानिस्तान में जो हालात है उनसे सब वाकिफ है और भारत सरकार भी पूरी यरह से हालात पर नजर रखे हुए है ।भारत सरकार द्वारा अफगानिस्तान में रह रहे नागरिकों की भरपूर मदद की जा रही है वहां रह रहे भारतीयों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।
तालिबानीयो द्वारा जिस प्रकार से महिलाओं से दुर्व्यवहार किया जा रहा है महिलाएं छोटे छोटे बच्चो को अपने से दूर करने को मजबूर है । महिलाएं किस कदर बेबस है उनकी हालत बारे जानकर पूरी दुनिया में विषेषकर महिलाओं में रोष है और भाजपा चंडीगढ़ ऐसे किसी भी कुकृत्य की निंदा करती है । आज महिला मोर्चा द्वारा आयोजित इस सांकेतिक प्रदर्शन से ऐसी क्रूरता के खिलाफ रोष जताया गया है ऒर पूरी दुनिया की महिलाओं को यह सन्देश दिया गया है कि सभी महिलाएं इस प्रकार के दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाएं तथा अपनी अपनी सरकारों को इस जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने को मजबूर कर दे।
इस अवसर चंडीगढ़ में रह रहे अफगान छात्र संगठन की तरफ से शायदा व उनके साथी छात्र छात्राए भी उपस्थित रहे । शायदा ने प्रतीकात्मक रूप से पुतले को आग लगाई था कहा कि अब महिलाएं जुल्म के खिलाफ खड़ी हो गयी है तथा पूरी दुनिया मे महिलाएं जुल्म के खिलाफ आवाज उठाएंगी। उन्होंने भाजपा द्वारा दिखाई गई सहानुभूति के लिए आभार व्यक्त किया। जबकि महिला मोर्चा अध्यक्ष सुनीता धवन ने प्रर्दशन में हिस्सा लेने वाले सभी कार्यकर्ताओं व आमजन का आभार व्यक्त किया व आशा जताई कि चंडीगढ़ से शुरुआत की गई यह मुहिम पूरी दुनियां में अलख जगाएगी तथा अफगानिस्तान की हमारी बहनों को इंसाफ मिलेगा और वे भी खुशहाल जीवन जियेगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.