चंडीगढ़ 
1 दिसंबर 2017
दिव्या आज़ाद 
अपने बेबाक अंदाज और बातों के लिए अलग पहचान रखने वाले बिग बाॅस फेम स्वामी अग्निवेश ने आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीट द प्रेस कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से बातचीत की और ढोंगी बाबाओं पर खुलकर बरसे। उन्होंने हरियाणा सरकार को भी राम रहीम की मदद करने पर आडे हाथों लिया और उन्हें वोटों के लिए बिकने वाला बताया। इसके साथ ही फिल्म पद्मावती को लेकर हो रहे आंदोलन की भी उन्होंने निंदा की और बिना फिल्म देखें आदित्यनाथ योगी, शिवराज चौहान तथा वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा फिल्म को बैन करने की मांग करने पर उनके इस्तीफे तक मांग डालें। दिल्ली में हुए एक रेप का हवाला देते हुए स्वामी अग्निवेश ने पीड़िता लड़की के परिवार की पहचान बता दी पर टोकने पर इस बात के लिए तुरंत माफी मांग ली।
फर्जी और ढोंगी बाबाओं से लेकर आज की राजनीति, पद्मावती फिल्म विवाद और देश और समाज से जुड़े हर मुद्दे पर स्वामी अग्निवेश पत्रकारों के सवालों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि बाबा रामपाल बाबा राम रहीम बाबा आसाराम जैसे अभी कई ढोंगी बाबा हमारे देश में है और उनका पर्दाफाश करना हमारा फर्ज बनता है। हरियाणा सरकार का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार वोटों के लिए ऐसे ढोंगी बाबा के साथ सोदे करती है। बाबाओं को 50 लाख रुपया चढ़ावा दिया जाता है और वोट लेने के लिए उनके साथ कई तरह के समझौते किए जाते हैं। स्वामी अग्निवेश ने इस बात की वकालत की के बाबाओं के साथ-साथ जो राजनीतिक लोग इनकी मदद करते हैं उनको भी सख्त सजा मिलनी चाहिए।
फिल्म पद्मावती विवाद पर बोलते हुए स्वामी अग्निवेश ने कहा कि जो लोग बिना फिल्म देखे ही उस को बैन करने की वकालत कर रहे हैं उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा आदित्यनाथ योगी वसुंधरा राजे सिंधिया और शिवराज चौहान ने अपने राज्य में इस फिल्म को बिना देखे ही बैन करने के आदेश जारी किए हैं। इसी बात को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है। मैं सुप्रीम कोर्ट का स्वागत करता हूं और इन लोगों को यह मशवरा देता हूं कि यदि इस फिल्म द्वारा उनकी भावनाओं को कोई ठेस पहुंचती है तो वह कानून का सहारा ले, सड़कों पर आंदोलन करने से कुछ नहीं होने वाला।
स्वामी अग्निवेश ने अपनी सोच में लोगों को वैज्ञानिक टच डालने की अपील की और कहा कि अपनी सोच को वैज्ञानिक ढंग से बनाए । हर चीज को अनुचित ढंग से देखना बंद करें। उन्होंने अमरनाथ में बनने वाले शिवलिंग को सर्दी के कारण बनी जमी हुई आकृति बताया और कहा के ऊपर से पानी टपकने के कारण सर्दी में पानी जम कर आकृति का रूप ले लेता है। इसमें कोई आस्था वाली बात शामिल नहीं है।
स्वामी अग्निवेश ने 15 से 17 दिसम्बर तक दिल्ली में होने वाले सम्मेलन और विश्व वेद दिवस के विषय में विस्तार से  चर्चा की और उन्होंने बताया कि वह इसी कारण आज चंडीगढ़ में आए हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.