चंडीगढ़

19 मई 2023

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा उद्योगपतियों की विभिन्न मांगों पर ढंग से विचार करने तथा उचित समाधान करने पर यूटी प्रशासक की एडवाइजरी कमेटी के सदस्य व भाजपा, चंड़ीगढ़ के इंडस्ट्री सेल के पूर्व कन्वीनर अवि भसीन ने गवर्नर व उपायुक्त सहित भाजपा चंडीगढ़ के दिग्गज नेताओं तथा प्रशासन के आलाधिकारीयों का आभार जताया है।


अवि भसीन ने बताया कि बीते दिन प्रशासन की उद्योगपतियों के साथ हुई ओपन हाउस बैठक में उद्योगपतियों को आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की गई थी, जिसमें एमएसएमई सहित कन्वर्जन नीतियों पर खुलकर बातचीत की गई और उद्योगपतियों को आश्वस्त किया गया कि 2 माह के भीतर इन समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा। प्रशासन का यह फैसला सराहनीय है।

अवि भसीन ने कहा कि उद्योगपतियों की विभिन्न मांगो में एमएसएमई तथा कन्वर्जन पॉलिसी के अलावा कई अन्य गंभीर मुद्दे हैं  इन मुद्दों पर पुनर्विचार कर समाधान निकालने से प्रशासन व व्यापारी वर्ग दोनों को लाभ होगा। इससे प्रशासन को राजस्व तथा व्यापारी जो आस पास के शहरों में अपना व्यापार स्थानांतरित करने का विचार कर रहा था, वह अब चंडीगढ़ में रह कर अपना व्यापार चला और बढ़ पायेगा और इससे प्रोपर्टी के टाइटल भी क्लियर हो जाएंगे। प्रशासन द्वारा समस्याओं के समाधान से चंडीगढ़ लाभान्वित होगा।


उन्होंने बताया कि उक्त समस्याओं से इस तरह की बैठक की पहल आयोजित करना उद्योगपतियों के हौसले को बढ़ाना है ताकि वे प्रत्यक्ष रूप से समस्याओं पर चर्चा कर सके।


उन्होंने बताया कि यह  इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के प्रतिनिधि जॉइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले सेक्रेटरी इंडस्ट्री हरगुनजीत कौर के नेतृत्व में आयोजित की गई थी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.