केंद्र में अलग सहकारिता का स्वतंत्र मंत्रालय मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक : सहकार भारती

0
178


चण्डीगढ़

22 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में एक सहकारिता विभाग का नया मंत्रालय गठित करके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इसका प्रभार सौंपा गया है जिस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) के आनुषांगिक संगठन सहकार भारती के पदाधिकारियों में ख़ुशी की लहर है। ये कहना है संस्था के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. उदय जोशी व राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पाचपोर का, जो चण्डीगढ़ में संगठन के कार्यों हेतु पधारे थे।

सहकार भारती के राष्ट्रीय सचिव देवेंद्र सिंह व सहकार भारती, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष श्यामसुंदर कौशल, महामंत्री बलदीप सिंह संगठन प्रमुख गोपाल अत्रि, मीडिया प्रभारी दिनेश दिक्षित ने यूटी गेस्ट हाउस में उनका स्वागत किया।डॉ. उदय जोशी व राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पाचपोर ने एक स्वर में कहा कि केंद्र में अलग सहकारिता का स्वतंत्र मंत्रालय मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक है।

इससे उनकी एक चिरलंबित मांग पूरी हुई है व अब जन-जन को सहकारिता से जोड़ कर उनका जीवन स्तर ऊपर उठाया जाएगा। डॉ. उदय जोशी व संजय पाचपोर ने सहकार भारती के स्थानीय पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के जिन क्षत्रों में सहकारिता आंदोलन अभी नहीं पहुंचा है, अब वहाँ भी इसकी उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी। इसके अलावा सहकारिता के क्षत्र को और बढ़ावा देने के लिए नियमों को सरल करने हेतु अमित शाह से गुजारिश की जाएगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.