हरियाणवी म्यूजिक को बुलंदियों तक ले जा रहा ‘अयान रिकॉर्ड्स’

हरियाणवी संगीत को अलग पहचान दिलाने के उद्देश्य से शुरू किया था लेबल: सूर्या बेनीवाल

0
875

चंडीगढ़
8 फरवरी 2021
दिव्या आज़ाद

हरियाणवी संगीत का डिमांड बढ़ती जा रही है लेकिन बहुत कम ऐसे आर्टिस्ट हैं जो लोक संगीत से हटकर कुछ नया नहीं कर रहे थे। हरियाणवी म्यूजिक में नयापन लाने के उद्देश्य से मैंने अयान रिकॉर्ड्स की शुरूआत की। यह कहना है हरियाणवी म्यूजिक रिकॉर्ड लेबल ‘अयान रिकॉर्ड्स’ के मालिक सूर्या बेनीवाल का। सूर्या ने जनवरी 2020 में ‘अयान रिकॉर्ड्स‘ की शुरूआत की थी।

हरियाणा का मशहूर गाना ‘नज़र’ 2020 में अयान रिकॉर्ड्स द्वारा ही रिलीज किया गया था। यह गाना ट्रेंडिंग में रहा था जिसे दर्शकों का बहुत प्यार मिला।

सूर्या ने एक खास बातचीत में बताया कि मुझे हमेशा से ही म्यूजिक का शौंक था व मैं पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के लोगों के बीच रहा हूँ। जिस प्रकार पंजाबी म्यूजिक में लोग नई चीज़ें ट्राय करते रहते हैं, मैं चाहता था कि हरियाणवी में भी कुछ नया हो। मुझे लगा कि आर्टिस्ट्स को एक प्लेटफॉर्म देने की आवश्यकता है ताकि वे खुल के अपने हुनर का प्रदर्शन कर सकें।

सूर्या का सपना है हरियाणवी म्यूजिक को उन ऊंचाईयों तक ले जाना जिसका वे हकदार है। इस सपने को पूरा करने के लिए सूर्या जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं व नए-नए टैलेंट को मौका भी दे रहे हैं।

वैलेंटाइन डे के मौके पर इस बार अयान रिकॉर्ड्स ‘पायल बाजनी’ गाना लेकर आ रहे हैं जिसे गाया है विश्वजीत चौधरी व अंजलि राघव ने। सूर्या चाहते हैं कि जल्द ही पंजाबी व हरियाणवी म्यूजिक का कुछ मिक्स पेश किया जाए।

सूर्या ने बताया कि कोविड-19 ने हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री को भी प्रभावित किया जिसके चलते उनके कई नए व बड़े प्रोजेक्ट बीच में रह गए। इसलिए इस साल वे अयान रिकॉर्ड्स से कम से कम 50 गाने रिलीज करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी नया टैलेंट हो जिसे मौका न मिल रहा हो वह हमसे संपर्क कर सकता है। हम उसे उसके टैलेंट के अनुसार पूरा मौका देंगे कि वह दुनिया के सामने आए।

उन्होंने बताया कि सब पैसे के पीछे भागने में लगे हैं लेकिन कोई ऐसा कुछ करने का नहीं सोचता जो ट्रेंड में हो व दर्शकों के दिलों को छू जाए। आर्टिस्ट का मकसद दर्शकों के दिलों पर राज करना होता है न कि नोटों में खेलना। मैं इस सोच को बदलने के मकसद से ही हरियाणवी में हर तरह का म्यूजिक व गाना लेकर आऊंगा।

सूर्या ने कहा कि एक दिन मैं अयान रिकॉर्ड्स के साथ-साथ हरियाणवी म्यूजिक को भी इतने बड़े लेवल तक ले जाऊंगा कि बॉलीवुड की फिल्में हरियाणवी गाने के बिना अधूरी लगें। इतना ही नहीं वे जल्दी ही पंजाबी इंडस्ट्री में नए टैलेंट के लिए पंजाबी लेबल भी शुरू करेंगे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.