भगवान के नाम से जुड़े रहने से ही नष्ट हो जाती हैं तमाम चिंताएं : स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज

0
287

चण्डीगढ़

24 दिसंबर 2023

दिव्या आज़ाद

हिन्दू पर्व महासभा, चण्डीगढ़ द्वारा श्री गीता जयंती के अवसर पर सेक्टर 23 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में भव्य गीता ज्ञान वर्षा का आयोजन 26 दिसम्बर तक हो रहा है। आज कथा में परम पूज्य महामंडलेश्वर गीता ज्ञान मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा कि भागवत गीता के अनुसार जीवन को सादगी से जीने का अपना ही आनंद है। आज टेंशन आम शब्द हो गया है। कुछ वर्षो पहले टेंशन नाम का शब्द नही होता था इसी लिए गीता पाठ ही सभी टेंशन का समाधान है। आज मोबाइल ही माता, पिता, सखा बंधु, शिक्षा, परिवार, सब कुछ सिमटता ही जा रहा है इस लिए परिवार के साथ बैठ कर गीता पाठ करना चाहिए। इस अवसर पर भजन शोक मोह चिंता में मुरझाया रहता था, सदा गुरु देव की कृपा से गीता का सहारा मिल गया जीवन सारा खिल गया…के माध्यम से उन्होंने गीता ज्ञान से अवगत कराया
महाराज जी बताया कि गीता जयंती के अवसर पर देशभर में लाखों की संख्या में गीता का पाठ हुआ इस लिए भगवान के नाम से जुड़े रहने से ही समस्त चिंताएं नष्ट हो जाती हैं।
इस अवसर पर संस्था के प्रधान बीपी अरोड़ा जानकारी दी कि 26 दिसम्बर तक चलने वाले कार्यक्रम में रोजाना सांय 4 बजे से सात बजे तक गीता ज्ञान की अमृतवर्षा होगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.