खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों ने बंसत पंचमी के साथ मनाया मातृ-पिता संतान पूजन दिवस

0
185

मोहाली

14 फरवरी 2024

दिव्या आज़ाद

फेस 3ए स्थित खालसा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज में कॉलेज की प्रिंसीपल डाॅ हरीश कुमारी के नेतृत्व में एक ओर जहां बसंत पंचमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। वहीं दूसरी ओर काॅलेज के छात्रों ने वेलंटाईन डे के स्थान पर मातृ-पिता संतान पूजन दिवस भी मनाया।

काॅलेज परिसर में आयोजित इस अवसर पर विद्यार्थियों तथा कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्यों ने पीले व सुंदर वस्त्र पहनकर कॉलेज में आए और इस पर्व को उत्साहपूर्वक ढंग से मनाया तथा एक दूसरे को बधाई दी।

कॉलेज प्रबंध ने इस अवसर पर विद्यार्थियों के बीच विभिन्न मनोरंजक प्रतियोगिताएं भी करवाई, जिसका सभी विद्यार्थियों ने खूब लुत्फ उठाया। कॉलेज परिसर में एक और जहां विद्यार्थियों ने रंग बिरंगी पंतगबाजी जैसी रोचक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया वहीं दूसरी और विद्यार्थियों के बीच टर्बन टाईंग प्रतियोगिता भी करवाई गई जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इतना ही नही विद्यार्थियों द्वारा इस दिन को खास व यादगार बनाने के लिए स्टेज पर डांस किया जिसे सभी ने खूब सराहा। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने बसंत पंचमी पर आधारित लोकगीतों को भी गया। इस अवसर पर काॅलेज के एनएसएस विंग द्वारा बेकार पड़ी वस्तुओं से उपयोगी समान बनाया जिसकी काॅलेज की प्रिंसीपल ने प्रशंसा की। इस अवसर पर स्लोगल राइटिंग में भी विद्यार्थियों बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

वहीं दूसरी ओर काॅलेज परिसर में वेलेंटाइन डे न बनाकर मातृ-पिता संतान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने अपने अभिभावकों को मंच पर फूलों का हार पहनाकर सम्मानित किया और माता पिता के सम्मान में कविताएं सुनाई जिसे सुनकर सभी उपस्थितगण भाव-विभोर हो गए। इतना ही नही, अभिभावकों ने भी अपने बच्चों से प्यार का इज़हार कविता सुनाकर किया।

कॉलेज की प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी ने बंसत पंचमी के एतिहासिक महत्व पर प्रकाश डाला और इस पर्व को हर्षोल्लास का पर्व की संज्ञा दी। उन्होंने माता पिता का सम्मान करने की बात पर अपने विचार रखे।

कार्यक्रम के अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता विद्यार्थियों को ममेंटोस देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.