World Wisdom News

चंडीगढ़

3 फरवरी 2022

दिव्या आज़ाद

भाजपा शासित नगर निगम दारा शहरवासियों पर फिर से अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ने वाला फैसले का युवा कांग्रेस ने विरोध किया है । दरअसल अब शहर की पार्किंग में वाहन पार्क करने के लिए अतिरिक्त भुगतान करना होगा। क्योंकि नगर निगम दारा इसे 1 फरवरी से बढ़ाया गया है।

 
युवा कांग्रेस ने पेड पार्किंग मसले पर सत्ता पक्ष बीजेपी को घेरा है। युवा नेता सुनील यादव और महासचिव विनायक बंगिया ने सवाल किया है कि अब कथित स्मार्ट पैकिंग की सुविधएं कहा गयी ? बीजेपी पार्षदों और सांसद ने दो वर्ष पहले स्मार्ट पार्किंग के लुभावने सपने दिखा कर निगम सदन बैठक  में एजेंडा पारित कराया था। अब हाल यह है कि शहर में जोन 1 और जोन 2 में विभाजित पेड पार्किंग का संचालन कर रही कंपनियां ब्लैक लिस्ट होने की कगार पर है। शहरवासियों को स्मार्ट पार्किंग सुविधा मिली नही। बल्कि 20 प्रतिशत के हिसाब से पैसे भी चार्ज किए जाने लगे है।

उल्लेखनीय है कि शहर में पार्किंग दरों में वृद्धि की गई है। एक कार मालिक को अब पार्किंग शुल्क के रूप में 14 रुपये देने होंगे, जबकि दोपहिया वाहन मालिकों को 7 रुपये का भुगतान करना होगा वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब पार्किंग ठेकेदारों निगम का लाइसेंस शुल्क का भुगतान नहीं कर रहे हैं। दरों में लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, क्योंकि कारों पर पहले 12 रुपये और दोपहिया वाहनों पर 6 रुपये का शुल्क लिया जाता था

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.