बाबा बालक नाथ जी की भव्य चौकी का आयोजन

0
487

जीरकपुर

28 दिसम्बर 2022

दिव्या आज़ाद

जो मनुष्य भगवान की भक्ति करता है उसे संकटों को सामना नही करना पड़ता। यह बात बाबा बालक नाथजी के भव्य चौकी के दौरान बाबा तजिंदर पाल सिंह ने जीरकपुर स्थित लौहगढ में उपस्थित श्रद्धालुओं से कही। इस अवसर पर बाबा तजिंदर पाल सिंह जी के सानिध्य में बाबा बालक नाथजी की चौकी सजाई गई।

इस अवसर पर जाने माने पंजाबी गायक करन कुमार और चन्नी, मुकेश इनायत व एंकर हेमंत वालिया, एक्टर सोनू प्रधान, पंजाबी गायक जगपाल संधू तथा द लॉयस बाऊसर के मालिक शर्मा भी उपस्थित थे जिन्होंंने बाबा बालक नाथ जी के दरबार में माथा टेका और बाबा जी का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर गायकों ने बाबा बालक नाथ के सुंदर भजनों से उपस्थित श्रद्धालुओं को समां बांधा।

चौकी का आयोजन बाबा तजिन्दर पाल सिंह द्वारा किया गया । बाबा बालक नाथ जी की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई साथ ही धूना प्रचण्ड व ज्योत प्रचण्ड की गई। और चौकी आरम्भ की गई।

इस अवसर पर बाबा तजिन्दर पाल सिंह ने श्रद्धालुओं को बाबा बालक नाथ जी के जीवन पर प्रकाश डाला और उनकी पावन महिमा का गुणगान किया और श्रद्धालुओं के दुखों के निवारण के उपाय बताएं। जबकि संकीर्तन में भक्तों व आयोजन में शामिल हुए पंजाबी गायकों ने एक से बढक़र एक भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर संगत के श्रद्धालु हरदीप पासी व अन्यों ने बताया कि बाबा बालक नाथजी की चौंकी हर रविवार को सुबह भक्तों के लिए आयोजित की जाती है जिसमें पूरे देश के विभिन्न कोनों से संगत आती है और अपनी जीवन की अलग अलग समस्याओं से निजात पाती है। उन्होंने बताया कि यहां पर चौकी में बाबा बालक नाथजी को किसी प्रकार का चढ़ावा निषेध है तथा दूर दर्राज के क्षेत्रों से माथा टेकने व अपनी मुरादों को पूरा करने वाले जरूरतमंद लोगों की उनके आने जाने का खर्चा भी दिया जाता है जिसके लिए कुछ नियम बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि जो श्रद्धालु पूरे विश्वास के साथ चौंकी में आते हैं वे अपनी मांगी मुरादों को पूरा होते देखते हैं।

चौकीं के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.