नारी जागृति मंच ने अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर काटा केक, बच्चों ने बनाया वाजपेयी जी का स्कैच

0
99

चंडीगढ़

28 दिसंबर 2022

दिव्या आज़ाद

नारी जागृति मंच (रजि.), चंडीगढ़ ने मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी के नेतृत्व में एक ओर जहां देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर केक काटा वहीं दूसरी और बच्चों के बीच अटल बिहारी वाजपेयी जी का फेस स्कैच प्रतियोगिता करवाई। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर उत्साहपूर्वक भाग लिया।

बच्चों के बीच करवाई गई वाजपेयी जी का स्कैच प्रतियोगिता में सभी बच्चों ने बहुत ही ध्यान से स्कैच को बनाया। जिसे मंच ने खूब सराहा और प्रशंसा की। इतना ही नही सर्वश्रेष्ठ स्कैच बनाने वाले बच्चों को मंच द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया और उनसे ही केक को कटवाया गया।

इस अवसर पर मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी ने अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी भारत के तीन बार प्रधानमंत्री थे। वे हिंदी कवि, पत्रकार व एक प्रखर वक्ता थे। उन्होंने कहा कि देश के प्रति प्रेम की भावना उनमें कूट कूट कर भरी हुई थी। उनका जीवन सादगी से भरा हुआ था। नीना तिवाड़ी ने कहा कि बच्चों के बीच इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करवाना अटल जी के जीवन की विशेषताओं को अवगत करवाना था।

इस अवसर पर मंच की सदस्यों में कुमुद तिवाड़ी, अलका जोशी, पाल शर्मा, उषा सिंगला, सुदर्शना शर्मा, दीप्ती, सुनीता आनंद , सुमन ठक्कर, गायत्री, सरला, कंचन भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.