चंडीगढ़

14 जून 2023

दिव्या आज़ाद

भगवान का नाम जीवन का निर्माण करता है और भगवान का नाम ही भगवत प्राप्ति का सहज साधन है। यह एक प्रकार ऐसी भक्ति है जिसे प्रत्येक व्यक्ति को अपने दैनिक जीवन में अपनाना चाहिए। यह जीव को प्रभु के चरणों के पास पहुंचाने में सहायक है। यह प्रवचन सेक्टर 23 स्थित श्री महावीर मंदिर मुनि सभा में ब्रह्मलीन श्री सतगुरु देव श्री श्री 108 श्री मुनि गौरवानंद गिरि जी महाराज की 36वीं पुण्य बरसी समारोह के उपलक्ष्य पर पठानकोट से आए कथा व्यास अतुल कृष्ण शास्त्री श्रद्धालुओं को दिए।

कथा व्यास अतुल कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि यह जीवन बार बार नही मिलता है इसलिए हमें सद्कर्मों की ओर अग्रसर होना चाहिए। सत्संग हमें प्रभु चरणों से जोड़ता है, सत्संग के माध्यम से ही विवेक जागृत होता है और विवेक के द्वारा ही जीव परम शांति को प्राप्त करता है।
प्रवचन के दौरान कथा व्यास ने संत महात्माओं की महिमा का गुणगान करते सुंदर भजन गाकर उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कथा से पूर्व ब्रह्मलीन श्री सतगुरु देव श्री श्री 108 श्री मुनि गौरवानंद गिरि जी महाराज जी का पूजन विधि विधान के साथ की गई। इस दौरान सभा के प्रधान श्री दलीप चन्द गुप्ता व महासचिव एसआर कश्यप, सांस्कृतिक सचिव पं.श्री दीप भारद्वाज, उपप्रधान श्री ओ.पी पाहवा, कार्यालय सचिव नंदलाल शर्मा, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र गुप्ता ऑडिटर नरेश महाजन तथा सदस्य एचएस नंदवानी, ओपी गुप्ता भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.