Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़
28 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद

लड़कियां चाहे इस दुनिया में जन जननीं हैं परन्तु फिर भी आज के समाज में लड़कियां को मर्दो के मुकाबले कमजोर ही समझा जाता है। लेकिन लड़कियों ने ज़मीन से ले कर आसमान तक अपना लोहा मनवाया है और हर क्षेत्र में नाम कमाया है। इसी कड़ी को आगे चलाते हुए पंजाब की नामवर गायिका अनमोल गगन मान ने पिछले कई सालों से जारी  मेहनत को लोगो के सामने ले कर आने का फ़ैसला किया है।
दुनिया की म्युज़िक इंडस्ट्री में उसकी यह कोशिश एक मील पत्थर और क्रांतिकारी कदम सिद्ध होगी। अनमोल गगन मान की तरफ से पंजाबो ऑडियो और वीडियो एंटरटेनमेंट लिमिटिड के बैनर नीचे पंजाबो लाइव फोल्क बैंड तैयार किया गया है जिस में पहली बार यह होने जा रहा है कि इस ग्रुप में 10 सदस्यों की टीम है जिस में सभी मजीशन केवल लड़कीया ही हैं। अनमोल गगन मान जो ख़ुद गाने के साथ साथ पंजाबी फोल्क अलगोजे और तूम्बी को इस बैंड में ख़ुद ही बजा रही है।
उनके साथ की बोर्ड पर अंमृत कौर, पैड पर पैरी शर्मा, ढोल पर नेहा भट्ट, सारंगी पर कौर मनदीप, ढोलक पर राजविन्दर कौर, डफली पर रीना, कोरस पर प्रदीप कौर और रीना साथ देंगी।
अनमोल गगन मान जिसके मार्कीट में अब तक 20 के करीब हिट गाने जिन में शौकीन जट, पतंदर , काला शेर, गल चकवी प्रमुख गाने आ चुके हैं साथ ही यह बताया है कि इस बैंड में ज़्यादा लड़कीयो को ज़ीरो लेवल से सिखा कर इस मंच तक लाया गया है और इन की उम्र 18 से 35 साल के बीच है। जिन को पंजाब के अलग अलग गावो और शहरों में से इन का टेलेंट देखते हुए इन को इस ग्रुप में शामिल किया गया है। हमारा मुख मंतव्य पंजाब के कल्चर को पंजाबी लाइव फोक बैंड के जरीये प्रफुल्लित करना है क्योंकि आम तौर पर इस क्षेत्र में लड़कीयों की सम्मिलन न के बराबर है परन्तु हम इस ग्रुप के जरीये पंजाब में छिपे टेलेंट को चुन कर और तराश कर लोगों के सामने पेश करने की कोशिश कर रहे हैं और इस ग्रुप में जहाँ हम पंजाबी मातृभाषा की सेवा करेंगे वहीँ  साथ के साथ हिंदी, इंग्लिश, और उर्दू के गानों को भी लोगों तक पहुँचाऐंगे। अंत में अनमोल गगन मान ने बताया कि उन की इस कोशिश की पूरी दुनिया में सरहाना की जा रही है और मुझे आशा है कि लोगो की तरफ से मेरी इस कोशिश का दिल खोल कर स्वागत किया जाऐगा।
पंजाब की प्रसिद्ध दोगाना जोडी मुहम्मद सादिक और रणजीत कौर की जोड़ी में से रणजीत कौर और पंजाब की मशहूर गायका डोली गुलेरिया पंजाबो लायव फोक बैंड की लौंचिंग समय मुख मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने पंजाबो लायव फोक बैंड बारे बताया कि यह दुनिया की म्युज़िक इंडस्ट्री के लिए एक विशेष और अध्बुत पेशकारी है जिसको पूरी दुनिया में शोहरत मिलना लग भग तह है जिसके लिए अनमोल गगन मान और उसकी टीम बधाई की पात्र है।

7 COMMENTS

  1. Good day! Do you know if they make any plugins to assist with SEO? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good results. If you know of any please share. Appreciate it!

  2. I am extremely impressed with your writing skills as well as with the layout on your weblog. Is this a paid theme or did you modify it yourself? Either way keep up the nice quality writing, it is rare to see a great blog like this one today..

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.