चंडीगढ़

23 मार्च 2023

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ युवा दल के प्रधान विनायक बंगीया व संयोजक सुनील यादव ने शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील करी है व शहर की एसएसपी कंवरदीप कौर को पत्र लिख नशे के कारोबार और नशे बेचने वाले के खिलाफ बड़ी करवाई की मांग की है। चंडीगढ़ शहर में दिनोंदिन नशे की प्रवृत्ति बढ़ती ही जा रही है यहां नशा बेचने के साथ-साथ नशा करने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है नशे पर लगाम लगाने के लिए चंडीगढ़ युवा दल ने शहर की एसएसपी कंवरदीप कौर को पत्र लिख कर नशे के कारोबार रोकने के लिए जल्द हेल्पलाइन नंबर जारी करने की माँग भी करी है
     

युवाओं से अपील करते हुए संयोजक सुनील यादव ने कहा की नशा सामाजिक समस्या है। समाज की मदद से ही हम इस से लड़ सकते हैं। ऐसे में हम सभी ने मिलजुल कर इस समस्या को जड़ से खत्म करना है। लोगों को समझना होगा कि नशा हमारे विवेक को नष्ट कर देता है। यह जीवन को बर्बाद कर देता है और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल कर देता है, इसलिए व्यक्ति को नशा नहीं करना चाहिए।


हमारी युवा शक्ति विश्व की सबसे बड़ी युवा शक्ति हैं। यदि युवा शक्ति नशा करना छोड़ दे, तो दुनिया में हम सबसे आगे होंगे। कामयाब होने के लिए नशा छोड़ना जरूरी है। नशे से नाता जोड़ना सबसे बड़ा महापाप है। नशा मुक्त समाज होने से हम वास्तविक गौरव के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी चीज असंभव नहीं है। यदि मन में ठान लिया जाए तो हम अपने समाज को नशा मुक्त कर सकते हैं और जीवन में नई-नई उपलब्धियां अर्जित कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.