जानवरो के दाह गृह प्लांट के विरोध में युवा कांग्रेस सडक़ पर

0
1284

चंडीगढ़

7 जून 2020

दिव्या आज़ाद

पांचवे दिन नगर निगम द्वारा जानवरों के जलाने के प्लांट के फैसले के खिलाफ चंडीगढ़ युवा कांग्रेस शनिवार को प्रदर्शन को आगे बढाते हुए सड़कों पर उतर आए व साथियों सहित भूख हड़ताल पर बैठ गए। हालांकि इस दौरान सभी नेता लॉकडाउन का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए विरोध कर रहे हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से जानू मालिक,आशीष गजनवी, विनायक बंगिया, साहिल दुबे, शाहबाज़ खान, व सुखदेव सिंह भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। इस  मौके पर युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार का कहना है कि उनके क्षेत्र में पहले ही डंपिंग ग्राउंड है और एक गार्बेज प्लांट लगा है। इस कारण यहां रहने वाले 3-4 लाख लोग बीमारियों से ग्रसित हैं। इसलिए यह प्लांट यहां लगाना लोगों को नरक में रहने को मजबूर करने वाला होगा। अगर प्रशासन को प्लांट यहां लगाना है तो फिर डड्डूमाजरा, धनास और सेक्टर 25 में रहने वाले लोगों को उनकी प्रॉपर्टी की हिसाब से दोगुनी प्रॉपर्टी या जगह देकर चंडीगढ़ में ही कहीं और बसाया जाए। उनका कहना है कि अगर घर, ऑफ़िस या अन्य जगहों पर कहीं एक चूहा मर जाए तो उसकी बदबू 2-3 तक रहती है। ऐसे में यह कैसे संभव है कि पशु शव दाह प्लांट की बदबू नहीं आएगी।

वही जानू मालिक ने कहा कि सांसद किरण खेर ने कहा था कि वह सांसद बनते ही सबसे पहले डम्पिगं ग्राउन्ड को हटाएगी पर वो शायद भूल बैठी है उन्होंने प्रशासन से ये भी अपील करी की इसे इन्डस्ट्रियल एरिया मे बनाया जाए।

इस मौके पर एरिया कॉउंसलर शीला फूल सिह,दीपक लुबाना, रवि पराशर, उमेश कुमार(ज़प्पी), शानू खान, सुनील यादव, ज़ीशान खान, डेनिश अली, आसिफ अली और अन्य नेता उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.