Site icon WorldWisdomNews

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन   

चण्डीगढ़
23 जनवरी 2020
दिव्या आज़ाद
योग सोसायटी, चण्डीगढ़, पतंजलि, जिला पूर्व एवं युवा भारत द्वारा संपूर्ण देश में योग के प्रति युवाओं में आकर्षण बढ़ाने एवं योग का प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर जिला स्तर पर से. 29 स्थित शिवानंदा आ्श्रम में योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कई विद्यालयों, महाविद्यालयों , योग संस्थानों एवं अन्य संस्थाओं ने प्रतिभागियों को इस प्रतियोगिता में भेजा व कई प्रतिभागियों  ने व्यक्तिगत तौर पर भी भाग लिया।

प्रतियोगिता के मुख्य जज डॉ. श्रीमती संतोष व जज प्रेम कुमार, रोहित कुमार और मंदीप थे। कार्यक्रम का शुभारंभ ओम नाद से हुआ। द डिवाइन लाइफ सोसाइटी द्वारा संचालित शिवानंदा आश्रम के अध्यक्ष एफएल कांसल व सचिव डॉ. रमणीक शर्मा ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया व अपने सम्बोधन में इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए शुभकामनायें दीं। पूरे कार्यक्रम का आयोजन अजीत हांडा, प्रभारी, पतंजलि, जिला पूर्व, की अगुवाई व बहन अरुणा एवं एमएन पांडे की देखरेख मे पतंजलि जिला पूर्व की टीम द्वारा किया गया। कार्यक्रम में  चंडीगढ़ योग समिति के सभी कार्यकारी सदस्य उपस्थित भी थे।
जिला स्तर पर प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों में चुने हुए 11 प्रतिभागियो को फरवरी में राज्य स्तर की प्रतियोगिता और उसके बाद अप्रैल में ऑल इंडिया योग सोसाइटी द्वारा दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की योगासन खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।