Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ

16 अप्रैल 2017

दिव्या आज़ाद

गेट 2017 के टॉप रेंकर्स का आज सेक्टर 18 स्थित टैगोर थियेटर में सम्मान किया गया जिसमें शीर्ष पर रहने वाली याशी गुप्ता भी है जिनकाऑल इंडिया दूसरा रेंक रहा है।

एक बार फि र चंडीगढ का गेट की परिक्षा में वर्चस्व कायम रहा। सम्मान समारोह का आयोजन गेट रेव्यूलूशन द्वारा किया गया था जिसमें टॉप स्कोरर्स को सम्मानितकिया गया। समारोह के दौरान उन्हें नगद ईनामी राशि और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। यूआईईटी चंडीगढ की बीटेक छात्रा याशी गुप्ता जिन्होंने गेट कीकोचिंग गेट रेव्यूलूशन से प्राप्त की थी को पूरे देश में दूसरा स्थान अर्जित हुआ। उन्हें इंस्टीच्यूट द्वारा एक लाख रूपये की नगद राशि से सम्मानित किया गया।

अपनी इस सफलता पर बोलते हुये याशी ने बताया कि निंरतर अभ्यास बहुत अहम है जिससे की बेहतर परिणाम संभव है। उन्होनें बताया कि गेट की तैयारियों में कोईब्रेक नहंीं होना चाहिये जबकि टेस्ट और एव्यूलेशन काफ ी सार्थक होते हैं। याशी के अनुसार उन्हें गेट रेव्यूलूशन में सर्वोत्तम कोचिंग प्राप्त हुई और अब एमटेक करने मेंइच्छुक हैं। आईआईटी मुम्बई से उन्हें बेहतर प्लेसमेंट की उम्मीद है।

याशी ने अपनी सफलता के राज सांझे करते हुये बताया उनके अभिभावको की सपोर्ट और गेट रेव्यूलूशन की बेहतरीन फैकेल्टी के बिना उपलब्धि प्राप्त करना असंभव था।गेट के भावी प्रतिभावानों के लिये याशी ने बताया कि लैक्चर के दौरान फ ोक्सड रहना, क्लास नोट, टेस्टों की रेगूलर प्रेक्टिस और रिलैक्स माईंड आदि कुछ कारण है जोकि सफलता की कुंजी है।

सम्मान समारोह के दौरान शहर की नामचीन शिक्षाविद भी शामिल हुये तथा एक सांस्कतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

गेट रेव्यूलूशन के निदेशक तरूण गर्ग ने बताया कि कुल 18 टोप रेकर्स को नगद ईनामी राशि से सम्मानित किया गया। गत कई सालों से गेट रेव्यूलूशन ने सिद्व करदिया है उत्तरी भारत में यह संस्थान गेट कोचिंग के लिये सर्वश्रेष्ठ है। संस्थान ने दो बार आल इंडिया रेंक में तीसरा स्थान जबकि इस बार गेट 2017 में दूसरा स्थानअर्जित किये हैं। अब तक टोप 1000 में 80 का चयन किया जा चुका है।

गेट रेव्यूलूशन गुरू ग्राम गु्रप ऑफ इंच्टीच्यूशंस की ईकाई है जिसकी स्थापना 2003 में हुई। संस्थान के गठन से ही यह समूह ऐवियेशन, इंजीनियरिंग साईंस एंडमैनेजमेंट की कोंिचंग प्रदान कर रहा है। संस्थान की चंडीगढ और पटियाला में शाखायें हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.