व्यापारी एकता मंच के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में कालीकट के एंकर किया गया प्रदर्शन

0
135

चंडीगढ़

26 नवंबर 2022

दिव्या आज़ाद

व्यापारी एकता मंच के द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया फेस में प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों ने काले पटके पहनकर जोरदार प्रदर्शन किया गया।

व्यापारी एकता मंच के द्वारा बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन के एक तरफा रवैया से परेशान होकर व्यापारियों को अपनी दुकानें और फैक्ट्रियां बंद करके सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा यदि प्रशासन चंडीगढ़ के व्यापारीयों को परेशान करना बंद नहीं करेगा तो इस तरह के प्रदर्शन आगे लगातार किए जाएंगे और प्रदर्शन ऊर्ग भी हो सकते हैं। व्यापारियों ने कहा कि अब जान माल की परवाह ना करते हुए व्यापारी हर तरह के लड़ाई लड़ने को तैयार है।

चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया के व्यापारियों से भेदभाव की भावना को रखते हुए 2 कनाल से ऊपर के प्लाटों को कन्वर्जन के नाते 8-10 मंजिल बनाने दी गई। उसी के विपरित छोटे प्लॉटों को आज तक कुछ भी नहीं दिया गया। यहां तक तंग किया जा रहा है। यदि किसी ने 2 मंजिल बना लिया है। उसको भी तोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यही मांगे हमारी काफी समय से चलती आ रही है। जबकि प्रशासन की तरफ से कभी मांग पूरी नहीं की गई है। इस तरह के बहुत से मुद्दे हैं। जो समय समय पर व्यापारियों के द्वारा प्रशासन के सामने रखे गए हैं। जिसमें लीज टू फ्रीहोल्ड का और कन्वर्जन पोलिसी का मेन मुद्दा है।

चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया का नाम चेंज करके इंडस्ट्रियल बिज़नस पार्क रखा गया। इसके बावजूद भी छोटे छोटे व्यापारियों को कभी मिस यूज के नाम से कभी वायलेशन के नाम से कभी जीएसटी के नाम से कभी फायर पॉलिसी के नाम से पता नहीं और किस-किस नाम से तंग किया जा रहा है। चंडीगढ़ का व्यापारी चंडीगढ़ के प्रशासन और चंडीगढ़ की रीड की हड्डी है जिसे तोड़ने का काम किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.