गाँव दडुआ में पानी की समस्या को लेकर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू

0
1610

चंडीगढ़

3 जून 2019

दिव्या आज़ाद

गांव दरिया में आ रही पानी की समस्या को लेकर गांववासियों का एक प्रतिनिधिमंडल शहर के मेयर राजेश कालिया से मिला और उन्हें अपना मांग पत्र सौंपा। इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी मंडल नंबर 29 के महासचिव दीपक उनियाल ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से हर साल जून के महीने में पानी की समस्या खड़ी होती है और इसकी मुख्य वजह गाँव की बढ़ रही आबादी एवं यहां बन रहे बेशुमार होटल हैं।

उन्होंने बताया कि गांव दरिया में लगभग 50 के करीब होटल हैं, एवं हर होटल में 4000 से लेकर 15000 लीटर का वाटर स्टोरेज टैंक है तथा हर होटल में लगभग 10 से लेकर 20 कमरे हैं जिस वजह से होटलों में बिजली व पानी की बहुत बड़ी खपत होती है। गांव दरिया में 5 ट्यूबवेल होने के बावजूद भी पानी की समस्या आना पानी के समुचित वितरण की विफलता है।
उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पानी के वाल्व की जो चाबी ट्यूबवेल कर्मचारियों के पास होनी चाहिए वह कुछ रसूखदार लोग अपने पास रखते हैं एवं जब चाहे पानी का प्रवाह जिस और चाहे मोड़ देते हैं।   कल एक ट्यूबवेल का मुख्य वाल्व ही तोड़ दिया गया जिस कारण बोरीवाली गली में पानी की दिक्कत भयंकर रूप ले चुकी है। इन सारी समस्याओं को लेकर आज संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं ग्रामवासियों की बैठक हुई जिसमें विस्तार से चर्चा के बाद इन्हे जल्द हल करने का आश्वासन गाँव वासियों को दिया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.