शहर को बचाने के लिए एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगाना अनिवार्य: अशोक तिवारी

0
297

चंडीगढ़

16 मई 2021

दिव्या आज़ाद

श्री हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक तिवारी ने बयान जारी करते हुए कहा कि चंडीगढ़ के अंदर जिस तरह से प्रशासन के द्वारा दोहरी मानसिकता के आधार पर दुकानें खुलवाई है वह बहुत ही निंदनीय है। तिवारी ने कहा कि अगर प्रशासन को शहर को बचाना है तो एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगाना होगा नहीं तो जिस तरह से हालात चंडीगढ़ के अंदर हैं दुकानें बंद करवाई गई हैं। लेकिन दुकानदार अपनी दुकान में ही खुद चोरी कर रहा है जिससे प्रशासन का नुकसान भी हो रहा है। साथ ही करोना बीमारी और ज्यादा फैल रही है तिवारी ने यह भी कहा कि अगर चंडीगढ़ को चंडीगढ़ के प्रशासक बी पी सिंह बदनोर जी को बचाना है तो चंडीगढ़ को पूर्ण लॉकडाउन लगाना होगा नहीं तो चंडीगढ़ में लगातार जिस तरह से केस बढ़ रहे हैं।

यह बहुत ही चिंता का विषय बना हुआ है तिवारी ने यह भी कहा कि अगर प्रशासन यह कहते हैं कि हम पंजाब की तर्ज पर चंडीगढ़ के अंदर लॉकडाउन लगा रहे हैं तो ऑड E1 हिसाब से दुकानें खोलने का आदेश दिया जाए जिससे चंडीगढ़ के व्यापारियों के साथ-साथ मजदूर जो पलायन करने को मजबूर हो चुके हैं वह भी अपना जीवन यापन कर सकें तिवारी ने यह भी कहा कि एक तरफ प्रशासन शहर के अंदर लॉकडाउन का हुक्म देता है दूसरी तरफ मोबाइल की दुकान है किराना दुकान दूध की दुकान है फास्ट फूड होटल खोलने का हुक्म देता है जिससे अफरा-तफरी का माहौल पूरे शहर के अंदर बना हुआ है अगर चंडीगढ़ को बचाना है तो चंडीगढ़ को एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन प्रशासक को लगाना होगा सिर्फ दूध की दुकानें खुली होनी चाहिए उसका भी टाइम तय करना चाहिए जिससे चंडीगढ़ में करोना के केस घट सकते हैं।

साथ ही तिवारी ने यह भी अपील की चंडीगढ़ की पुलिस बहुत ही अच्छे तरीके से काम कर रही है बहुत ही प्रशंसनीय है सभी प्रदेशवासियों को पुलिस के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए अगर वह किसी को रोकते हैं तो अच्छी तरह से जानकारी देना चाहिए और पुलिस के साथ नहीं उलझना चाहिए क्योंकि सुबह से लेकर शाम तक चौक में खड़े होकर ड्यूटी करने वाले पुलिस मुलाजिम अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने परिवार की परवाह न करते हुए आप सब की सुरक्षा में दिन रात लगे रहते हैं। हमें उनके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए एवं मदद करनी चाहिए ना कि पुलिस के साथ उलझना चाहिए।

तिवारी ने यह भी कहा कि चंडीगढ़ का स्वास्थ्य विभाग बहुत अच्छी तरह से सभी मरीजों की सेवा कर रहा है। उनके भी साथ हमें अच्छा व्यवहार करना चाहिए स्वास्थ्य विभाग अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने परिवार की जान की परवाह न करते हुए हम सब की सेवा में दिन रात लगा हुआ है। हम सबको भी उनके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। अंत में तिवारी ने कहा कि मैं सभी शहरवासियों से श्री हिंदू तख्त की ओर से अपील करता हूं अपने घर में स्वास्थ्य एवं सुरक्षित रहें बिना वजह से घर के बाहर ना निकले।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.