Site icon WorldWisdomNews

भाजपा के राज में गरीब परिवार को सर्दी के मौसम में बेघर करने का विरोध किया तिवारी ने

चण्डीगढ़

30 नवंबर 2017

दिव्या आज़ाद

मोली काम्प्लेक्स वार्ड नं. 24 में हाउसिंग बोर्ड के एक मकान (नं. 2917) पर अतिक्रमण के नाम पर कार्यवाई करते हुए बोर्ड के अधिकारियों ने मकान के निवासी गरीब परिवार को बेघर कर दिया। कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी ने बोर्ड के इस कदम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि भाजपा के शासन में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं रह गई है। पूरे शहर में सब जगह अतिक्रमण हो रखा है। यहां तक कि शहर वीआईपी लोगों ने भी सरकारी जगहें घेर रखीं हैं परन्तु अधिकारियों को सिर्फ यही एक गरीब मिला कार्यवाई करने के लिए।

उन्होंने कहा कि बोर्ड के कर्मचारी मकान पर कब्ज़ा करने के लिए पुलिस के भारी लाव-लश्कर के साथ यहां पहुंचे व  इस परिवार का सामान बेदर्दी से बाहर फेंक कर भरी ठण्ड के मौसम में खुले में रात गुजारने के लिए मजबूर कर डाला। तिवारी ने बताया कि इस परिवार में 2 महिलाओं सहित एक व दो साल के बच्चे भी शामिल हैं। जब बोर्ड कर्मचारी सुबह 10.30 मकान सील करने पहुंचे तो उस समय घर के मालिक राम अजोर व रामनाथ एवं प्रमोद काम पर गए हुए थे। बोर्ड के अधिकारी कार्यवाई करने पूरी पुलिस फ़ोर्स के साथ दनदनाते हुए यहां आ धमके और जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगे। दरवाजा खुलते ही अतिक्रमण दस्ते के लोग अंदर घुस गए व सामान बाहर फेंकने लग गए। घर में मौजूद महिलायें हाथ-पैर जोड़तीं रह गई पर देखते ही देखते उन्हें मय सामान बाहर निकाल कर मकान खाली करवा कर सील कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ ऐसा लग रहा था कि से सरकारी कर्मचारी नहीं बल्कि आपराधिक तत्व हैं जो मकान पर कब्ज़ा कर रहे हों ।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तिवारी ने भाजपा नेताओं पर जम कर हमला बोलते हुए कहा कि ये झूठ-मूठ में गरीबों के हमदर्द बनते बनते हैं जबकि आज की घटना से इनकी पोल खुल गई है। इन्हे गरीबों की हाय का भी डर नहीं रह गया है। वे अधिकारियों को रोकने तो दूर इस परिवार को हाल पूछने भी नहीं पहुंचे।

तिवारी ने बोर्ड के चेयरमैन से मानवीय आधार पर जल्द से जल्द मकान की सील खोल कर बेघर परिवार को वापिस कब्ज़ा देने की अपील की। उनके साथ यहां पहुंचे नेताओं में वरिष्ठ कांग्रेस नेता हुकम सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष पारस नाथ ज्ञान चंद सिंगला, शशिकांत, अरुण कुमार, जितेंदर प्रसाद, शम्मीम अहमद, इंद्र पाल, भोला जी, अजय कुमार, ब्रिजलाल आदि भी शामिल थे।