चंडीगढ़

30 अक्टूबर 2017

दिव्या आज़ाद

आज चंड़ीगढ़ कांग्रेस महासचिव शशिशंकर तिवारी के नेतृत्व में सैकड़ों फुटपाथ वर्करों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री पवन कुमार बंसल से उनके आवास पर मुलाकात की। यूनियन के अध्यक्ष राममिलन गौड़ ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित नगर निगम ने फुटपाथ वर्करों को परेशान कर रखा है। स्ट्रीट वैंडर एक्ट के तहत अपने चहेतों को स्थान दिया जा रहा है। भाजपा के राज में पुलिस प्रशासन व नगर निगम द्वारा फुटपाथ पर तीस साल से अपनी रोजी रोटी कमा रहे वर्करों को भी वहां से भगाया जा रहा है।  पुलिस द्वारा उन पर डंडों से प्रहार भी किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब भाजपा सांसद, मेयर और पार्षदों के इशारों पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर एक्ट के तहत नाई, मोची, धोबी आदि से 1700 रुपये लिया जा रहा है। जो सरासर गलत है।
उन्होंने पूर्व सांसद से मांग की कि स्ट्रीट वेंडर एक्ट कमेटी में यूनियन के सदस्यों को भी डाला जाए, आधार कार्ड चंडीगढ़ का हो या बाहर का मान्य किया जाए, गलत हुए सर्वे को दोबारा से करवाया जाए और सीनियर सिटीजन को छूट प्रदान की जाए।
इस मौके पर शशिशंकर तिवारी ने कहा कि भाजपा की सरकार अच्छे दिन आएगा के वादों के साथ सत्ता में आई थी आज जब से चंडीगढ़ में भाजपा की सरकार आई है गरीबों  को यहां से भगाने की साजिश चल रही है, साढ़े तीन सालों में गरीबों के हक में भाजपा के स्थानीय सांसद किरण खेर ने एक भी काम नहीं किया है। जबकि कांग्रेस के शासन काल में श्रीमती सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री स. मनमोहन सिंह एवं श्री पवन कुमार बंसल के प्रयासों से गरीबों के हित में स्ट्रीट वेंडर एक्ट लाया गया था। जिससे कि गरीबों का भला हो रहा था। पर भाजपा शासित नगर निगम गरीबों के साथ १७०० रुपये महीना लेकर भद्दा मजाक कर रही है जो चंडीगढ़ कांग्रेस कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। कांग्रेस हमेशा से चंडीगढ़ फुटपाथ वर्कर यूनियन के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इन गरीबों के हक के लिए निगम का घेराव भी किया जाएगा।
इस मौके पर बंसल ने फुटपाथ वर्करों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें जल्द से जल्द हल करवाने का आश्वासन दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री से मिलने वालों में प्रमुख रूप से अरविंद उपाध्याय, रमेश चौधरी, सरिता देवी, उर्मिला देवी, सुषमा रानी, रामपाल, रविकांत, रमेशचंद, लाल बाबू, गोपाल, कैलाश आदि सैकड़ों वर्कर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.