बापूधाम कॉलोनी में हाउस टैक्स के नोटिस देने पर भाजपा शासित नगर निगम की कडी आलोचना की

0
800
World Wisdom News


चण्डीगढ़

11 मई 2022

दिव्या आज़ाद

रेजीडेंट  वैलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 26 चण्डीगढ़ के प्रधान कृष्ण लाल व भारतीय सोशल वैलफेयर एसोसिएशन की प्रधान रानो देवी व चेयरमेन जय कुमार वर्मा ने नगर निगम द्वारा बापूधाम कॉलोनी व शहर की अन्य कॉलोनियों में  हाउस टैक्स के नोटिस देने से भाजपा शासित नगर निगम की कडी आलोचना की है।

इन नेताओं ने कहा कि नगर निगम द्वारा कॉलोनियों के लोगों को भारी भरकम नोटिस देने से लोगो में भारी रोष है। एक तो बापूधाम के लोग पानी के भारी भरकम बिल आने से और महंगाई  के कारण पहले ही परेशान चल रहे हैं। करोना काल मे बापूधाम कॉलोनी को कंटोन्मेंट जोन मे रखा गया था व 3 महीने के लिये सभी कुछ बंद कर दिया गया था तथा जिससे लोगों की दुकानें भी बंद हो गयी थी और नौकरियां भी छूट गईं थीं। लोग बेरोजगार हो गए थे जिसमें लोगों को अपना घर भी चलाने मे काफी कठिनाइयों  का सामना करना पड़ा। कॉलोनीवासियों को प्रशासन ने यह भी आश्वासन दिया था कि करोना काल मे लोगों के बिजली-पानी के बिल भी माफ कर दिये  जाएंगे  परन्तु अब माफ करने की बजाये बिजली पानी के बिल तीन गुणा बढा दिये हैं। अब नगर निगम ने हज़ारों रूपये के हाउस टैक्स के नोटिस भेज दिये हैं।

नगर निगम मे यह पास हुआ था कि कॉलोनियों के मकानों मे कोई हाउस टैक्स नही लगेगा। इससे पहले  निगम ने कोई नोटिस नही दिया और अब पिछले कई सालों का जुर्माना व ब्याज लगाकर नोटिस भेजे हैं जिस  कारण लोगो मे भारी रोष है। इन सभी ने नगर निगम आयुक्त से इन नोटिसों को तुरन्त वापस लेने की मांग की है। इन नेताओं ने कहा कि इन नोटिसों को लेकर जल्द ही हमारा एक प्रतिनिधिमंडल प्रशासक के सलाहकार से भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.