श्रीबालाजी महाराज की भजन संध्या आयोजित: छम्म-छम्म नाचे देखो वीर हनुमाना…. भजन पर झूमे श्रद्धालु

0
331

पंचकुला

7 अप्रैल 2021

दिव्या आज़ाद

श्रीबालाजी संध (रजि.), चंडीगढ़ द्वारा सेक्टर 15 स्थित मैदान में श्रीबाला जी महाराज की भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें अग्रसेन रत्न और दिव्य सम्मान से सम्मानित लोकप्रिय भजन गायक कन्हैया मित्तल की ने एक से बढक़र एक श्रीबालाजी महाराज के सुंदर भजन गाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर विवश कर दिया।

संघ के प्रधान व भजन गायक कन्हैया मित्तल ने उपस्थित श्रद्धालुओं के समक्ष छम्म-छम्म नाचे देखों वीर हनुमाना.. .., श्रीराम नाम के हीरे मोती, मैं बिखराऊं गली गली, लेलो कोई राम का प्यारा, शोर मचाऊं गली गली.. .., जहां जहां होता कीर्तन सीया राम का, लगता है पहरा  वहां वहां हनुमान का.. .., जपाकर श्री राम प्रभु का नाम.. .. व अन्य सुंदर भजन प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर झूमने पर विवश कर दिया। उन्होंने श्रीराम की स्तुति, श्रीहनुमान चालीसा का पाठ भी किया।  इस दौरान संघ के अन्य सदस्यों में मनीष सोनी , राजकुमार मित्तल, अंबाला से आये शुभंम, हनुमानगढ़ से सोनी ने भी श्री बाला जी महाराज के मधुर भजन गाये। उन्होंने श्रीहनुमान जी का आरती के उपरांत भजन संध्या का समापन किया। भजन संध्या से पूर्व भगवान गणेश, माता सरस्वति तथा श्रीराम भगवान की वंदना विधि विधान के साथ की गई।

संकट मोचन हैं हनुमान: भजन गायक कन्हैया मित्तल ने भजन के दौरान उपस्थित श्रद्धालुओं के श्रीबाला जी महाराज की महिमा के बारें में बताया कि संकट कटै मिटे सब पीरा, जो सुमैरे हनुमंत बलवीर.. गौस्वामी तुलसीदास जी ने यह शब्द श्रीहनुमान चालीसा में कहे हैं जो कि कल्युग में सार्थक हो रहे हैं, बड़े बड़े संकट श्रीहनुमान जी काट देते हैं, जब भक्त पूरे विश्वास के साथ हनुमान जी को अर्जी लगाते हैं।

भजन संध्या के समापन के उपरांत श्रद्धालुओं को फल का प्रसाद वितरित किया गया। भजन संध्या में कोविड के तहत नियमों का पालन भी किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.