पंजाब सरकार के निकम्मेपन के कारण हुई सिद्धू मुसेवाल की हत्या: रविकिशन

0
463

चंडीगढ़

12 जून 2022

दिव्या आज़ाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण अभियान के तहत भाजपा चंडीगढ़ द्वारा विकास नगर मौली जागरां में विशाल रैली एवं जनसभा का आयोजन किया गया । जिसमें भोजपुरी कलाकार प्रसिद्ध गायक एवं लोकसभा सांसद रवि किशन ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया व जनसभा को संबोधित किया।


उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद , पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय टण्डन, महामंत्री रामवीर भट्टी, चंद्रशेखर , मेयर सरबजीत कौर ढिल्लों, डॉ. हुकम चन्द, अनिल दुबे, मनोज सोनकर, व हरजीत सिंह , दलीप शर्मा सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी , जिला, मोर्चा अध्यक्ष , सभी पार्षदों पूर्व पार्षदो सहित हजारों की संख्या में जनसमूह मौजूद रहे।


इस अवसर पर सांसद रवि किशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले 8 वर्षों में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया उन्होंने कहा देश नए भारत के रूप में उभर रहा है 2014 में जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सत्ता संभाली है तब से ही देश की तरक्की व विकास के लिए अनेक काम किए गए हैं। देश हर सेक्टर में आगे बढ़ रहा है । प्रधान मंत्री हर योजना पर शुक्ष्मता व विस्तार से नजर रखते है। आज देश के हर व्यक्ति की खुशहाली का ख्याल रखा जा रहा है। सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। भाजपा मोदी जी के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास ओर सबका प्रयास मंत्र को साकार करने में लगी है।


उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अनेकों स्कीमें चलाई गई है । जन धन योजना, उज्वला योजना , आयुष्मान भारत योजना , प्रधानमंत्री आवास योजना, हर घर नल योजना, प्रधानमंत्री स्व निधि योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, प्रधानमंत्री किसान निधि योजना , आदि अनेकों ऐसी योजनाएं हैं जिनसे गरीबो का कल्याण किया गया है।
विश्व में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 190 करोड़ से अधिक टीके मुफत लगाए गए । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड गरीब लोगों को मुफ्त अनाज का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में हररोज सुबह अखबार में नए नए घोटाले सामने आते थे लेकिन मोदी जी की सरकार में रोज नई नई योजनाएं नजर आती है ।सामने आ रही है।


राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू करवाना, काशी विश्वनाथ धाम व श्री केदारनाथ धाम का नवीनीकरण करना , जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया जाना , नागरिकता संशोधन कानून को लागू करना तथा ट्रिपल तलाक प्रथा का अंत जैसे ऐतिहासिक फैसले भी मोदी सरकार द्वारा ही संभव हो पाए हैं।


पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए रवि किशन ने कहा कि पंजाब में आम आदमी की सरकार हर स्तर पर फेल साबित हुई है। उन्होंने एक कलाकार के नाते सिद्धू मुसेवाला को श्रद्धांजलि दी व सिद्धू मुसेवाला की हत्या के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि सिद्धू मुसेवाला की हत्या पंजाब सरकार के निकम्मेपन के कारण हुई है। उन्होंने पंजाब सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के बारे में सिर्फ यही कह सकते हैं कि “मान सरकार झंड बा फिर भी घमंड बा”
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा बड़ी संख्या में रैली में पधारने पर लोगों को धन्यवाद दिया।


अरुण सूद ने बताया कि पिछले 8 वर्षों में जहां केंद्र सरकार द्वारा अनेक ऐतिहासिक कार्य किये गए है वहीं चंडीगढ़ में भी गत 8 वर्षों के दौरान अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उन्होंने सांसद किरण खेर व नगर निगम द्वारा करवाए गए कार्य के बारे में बताया।


उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में भी 287938 जन धन खाते खोले गए हैं ,प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत __गरीबों को मुफ्त अनाज का वितरण किया गया है चंडीगढ़ को सोलर सिटी, स्मार्ट सिटी, कार्बन न्यूट्रल सिटी बनाने जा रहे हैं। चंडीगढ़ मेडिकल हब के रूप में भी विकसित हो रहा है। हाउसिंग बोर्ड के मकान में रहने वाले निवासियों के लिए योजना बनाने पर कार्य किए जा रहे हैं कई प्रकार की सुविधाएं दी गई है । चंडीगढ़ में भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार गरीब कल्याण की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने चंडीगढ़ को स्मार्ट सिटी की श्रेणी में अव्वल दर्जे पर लाने के संकल्प को दोहराया तथा लोगों को विश्वास दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी हर हाल में लोगों के साथ है तथा हर वर्ग के लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।


भाजपा चंडीगढ़ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी संजय टंडन ने भी मोदी सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला तथा कहा कि पिछले 8 वर्षों में प्रधानमंत्री द्वारा ऐतिहासिक फैसले कई किए गए हैं। बाबा साहब अंबेडकर के सम्मान में पंचतीर्थ बनाया जाना , स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाना , भगवान बिरसा मुंडा की जन्म तिथि 15 नवंबर को जनजातिय गौरव दिवस के रूप में मनाने की घोषणा तथा साहिबजादों के बलिदान दिवस 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित कर देश की विरासत के गौरव का सम्मान किया है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.