चण्डीगढ़
2 अगस्त 2019
दिव्या आज़ाद
आज गाँव दरिया से वरिष्ठ भाजपा नेता सरदार शिंगारा सिंह की अध्यक्षता में 10 सदस्यों की टीम जिसमें सरदार बलजीत सिंह सिंधु, मंडल प्रधान चमन लाल, पूर्व मंडल प्रधान तिलक राज, भाजपा नेता व पूर्व सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी , गोपाल बेंजवाल, गुरविंदर सिंह व अरुण इत्यादि ने चंडीगढ़ नगर  निगम कार्यालय  में मेयर राजेश कालिया जी से मुलाकात की और गाँव में आ रही समस्याओं के बारे में उन्हें अवगत कराया।

उन्होंने समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि गांव दरिया में गैस कॉलोनी से मक्खन माजरा रोड का कार्य काफी समय से लटका पड़ा है, जिस कारण  पूरे गांव के लोगों को कठिनाइयों( परेशानियों ) का सामना करना पड़ रहा है। इस कठिनाइयां का सामना गांव वाले लोग काफी समय से करते आ रहे है,और इस रोड के लिए  गांव वाले  कई बार  प्रशासन के उच्च अधिकारियों से मुलाकात व कानों में  यह बात पहुंचा चुके हैं ,परंतु फिर भी  यह कार्य अभी तक नहीं हो पाया है ।

उन्होंने बताया कि गांव दरिया में सैनिटेशन की गाडिय़ों एवं डस्टबिन ना होने के कारण, घरों से कूड़ा कचरा प्रॉपर नहीं उठ रहा है जिससे गांव में चारो तरफ गंदगी फैलती जा रही है  प्रतिनिधिमंडल ने महापौर को बताया कि गांव दरिया में लोगो के घरों के ऊपर से जा रही 11000 केवी की बिजली के तारों को हटाने हेतु प्रार्थना की ,क्योंकि जो यह बिजली की हाई पावर तारे हैं वे लोगों के घरों के ऊपर से जा रही है, कभी भी यह दुर्घटना का कारण बन सकती है।

उन्होंने मांग की कि  गांव के लिए ओपन – जिम की व्यवस्था की जाए ताकि गांव के यूथ एवं गांव के लोग इसका लाभ उठा सकें।

उनकी इन समस्याओं पर महापौर राजेश कालिया ने कहा कि मैं खुद नगर निगम कमिश्नर के साथ  दिन बुधवार को गांव दरिया का दौरा पर आऊंगा और उसी दिन गांव दरिया में सैनिटेशन की गाडय़िां का भी शुभारंभ किया जाएगा। कालिया ने आश्वासन दिलाया कि यह कार्य बरसातों के बाद विकास कार्य तुरंत चालू करवा दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.