रतन कॉलेज में तीन दिवसीय साईंस एग्जिबिशन आयोजित

विद्यार्थियों ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में बताया विज्ञान के लाभ और नुकसान

0
1317
मोहाली
2 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद
रतन प्रोफेशनल एजूकेशन कॉलेज में नेशनल साईंस डे के उपलक्ष्य पर लगाई गई साईंस एग्जिबिशन और  डिबेट प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। कॉलेज परिसर में आयोजित साईंस एग्जिबिशन में विद्यार्थियों ने एक ओर जहां अपने हाथों से तैयार किये गए मेडीकल से जुड़े मॉडलस जिनमें एनाटोमी एंड फीजीओलॉजी, मैटरनल नर्सिंग, पीडियाट्रिक नर्सिंग तथा मेडिकल सर्जिकल नर्सिंग  जैसे कई  मॉडलस को प्रस्तुत किया, वहीं कॉलेज में आयोजित में साईंस के लाभ व हानियां विषय पर डिबेट प्रतियोगिता में नर्सिंग की छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा भी लिया। इस दौरान विजयी रहे छात्र-छात्राओं और टीमों को सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर संस्थान  के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर सुंदर लाल अग्रवाल, नर्सिंग प्रिंसीपल अमरजीत कौर, प्रिंसीपल (मैनेजमेंट) डा. दीपिका अग्रवाल, एकेडमिक एडवाजर डा. एस.एम खेड़ा, मैनेजर एडमिनस्ट्रिेशन सचिन गुप्ता ने विद्यार्थियों द्वारा तैयार किये मेडिकल प्रोजेक्टस व मॉडलस का निरीक्षण किया और उनकी सराहना भी की।  विद्यार्थियों नेे यह सभी मॉडलस साईंस के अध्यापिका लीजा मैथ्यू तथा अध्यापिका सपना की देखरेख में तैयार की थे।
इस संबंध में कॉलेज के चेयरमैन सुंदर लाल अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नर्सिंग की छात्राओं में डिबेट भी करवाया गया जिसमें बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा जैनिस, प्रवीन और दिव्या अन्य साथियों की टीम ने पहला स्थान और बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा प्रभजीत कौर व अन्य साथी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।  इसके अलावा मेडिकल मॉडलस में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्राओं ने पहला स्थान लिया। इन छात्राओं में सानियां, हरप्रीत कौर, शिखा चौहान, किरन, सुखदीप कौर, मनप्रीत कौर, अमृत कौर ,राजनदीप कौर, काजल और नवनीत कौर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.