बजट-2021 में सहकारिता क्षेत्र को दिए गए महत्व पर चर्चा की सहकार भारती ने

0
574

चण्डीगढ़

11 फरवरी 2021

दिव्या आज़ाद

सहकार भारती की चण्डीगढ़ कार्यकारिणी की बैठक यूटी गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता सहकार भारती के संस्थापक सदस्य सतीश मराठे और राष्ट्रीय महामंत्री उदय जोशी ने की।


बैठक में हाल ही पेश किए बजट में सहकारिता क्षेत्र को दिए गए महत्व पर चर्चा की गयी। बैठक में उदय जोशी द्वारा आगामी योजनाओं की जानकारी दी गयी। आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड के निदेशक सतीश मराठे ने केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट में डिजिटल बैंकिंग के सरलीकरण के साथ साथ कोआपरेटिव सोसायटीज़ को आत्मनिर्भर भारत स्कीम के तहत मिलने वाले फ़ायदों पर चर्चा की और इन योजनाओं को जनता तक पहुँचाने के लिए सहकार भारती टीम के सदस्यों का मार्गदर्शन किया।


राष्ट्रीय मंत्री देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को आमजन तक पहुँचाने के लिए एक मसौदा तैयार करने का था और साथ ही सहकार भारती द्वारा इनके क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। इस अवसर पर सहकार भारती, चण्डीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष श्यामसुंदर कौशल, महामंत्री बलदीप सिंह, संगठन प्रमुख (चण्डीगढ़) गोपाल अत्रि, संगठन प्रमुख (हरियाणा) सुशील कौशल, संगठन प्रमुख (पंजाब) शंकर दत्त तिवारी, मीडिया प्रभारी दिनेश दीक्षित, कार्यकारिणी सदस्य ऋषभ एवं कृष्णा शर्मा उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.